मुकेश अंबानी बने एशिया के सबसे अमीर आदमी, चीन के जैक मा से छीनी गद्दी

फोर्ब्स की 35वीं सालाना अरबपतियों की सूची के मुताबिक अमेजॉन (Amazon) के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस अब भी दुनिया के सबसे अमीर हैं।

Mukesh Ambani

Mukesh Ambani

भारत और एश‍िया के सबसे धनी व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)  दुनिया के 10वें नंबर के अमीर हैं।

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने फोर्ब्स की 10 सबसे अमीर अरबपतियों की 2021 सूची में स्थान हासिल किया है। 84.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी को फोर्ब्स की भारत के सबसे अमीर अरबपतियों की सूची में सबसे ऊपर हैं।

वहीं, अडानी समूह को 50.5 बिलियन डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर रखा। मुकेश अंबानी ने एश‍िया के सबसे धनी व्यक्ति की जगह ली है। इससे पहले, अली बाबा के फाउंडर चीन के जैक मा इस स्थान पर थे। वहीं, अमेजॉन के जेफ बेजोस (Jeff Bezos) लगातार चौथे साल दुनिया के सबसे अमीर बने हुए हैं।

Bijapur Sukma Encounter: मुठभेड़ में 2 भाई ले रहे थे नक्सलियों से लोहा, एक हो गया शहीद

फोर्ब्स की 35वीं सालाना अरबपतियों की सूची के मुताबिक अमेजॉन (Amazon) के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस अब भी दुनिया के सबसे अमीर हैं। दूसरे पायदान पर SpaceX के फाउंडर और इलेक्ट्र‍िक कारों के लिए प्रख्यात एलन मस्क (Elon Musk) हैं। उनका नेटवर्थ बढ़कर 151 अरब डॉलर तक पहुंच गया है।

ये भी देखें-

भारत और एश‍िया के सबसे धनी व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)  दुनिया के 10वें नंबर के अमीर हैं। उनका कुल नेटवर्थ 84.5 अरब डॉलर है। अडानी समूह के गौतम अडानी (Gautam Adani) भारत के दूसरे सबसे धनी और दुनिया के 24वें नंबर के अरबपति बन गए हैं। उनका नेटवर्थ करीब 50.5 अरब डॉलर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें