राजस्थान पुलिस विभाग को मिला नया मुखिया, जानें कौन है ये IPS

आखिरकार राजस्थान पुलिस विभाग को अपना नया मुखिया मिल गया है। राजस्थान सरकार ने एमएल लाठर (मोहन लाल लाठर) को प्रदेश के नए डीजीपी के तौर पर नियुक्त कर दिया है।

Mohan Lal Lather

फाइल फोटो।

एमएल लाठर (Mohan Lal Lather) 1987 बैच के IPS अफसर हैं। वे हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं। लाठर ने भरतपुर से बतौर डीएसपी रेंज (CO) के तौर पर शुरुआत की थी।

आखिरकार राजस्थान पुलिस विभाग को अपना नया मुखिया मिल गया है। राजस्थान सरकार ने एमएल लाठर (मोहन लाल लाठर) को प्रदेश के नए डीजीपी के तौर पर नियुक्त कर दिया है। इस संबंध में कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं। पूर्व डीजीपी भूपेन्द्र यादव (Bhupendra yadav) के वीआरएस (VRS)लेने के बाद राजस्थान (Rajasthan) में लगातार नए डीजीपी (DGP) की तलाश हो रही थी।

बता दें कि एमएल लाठर (Mohan Lal Lather) 1987 बैच के IPS अफसर हैं। वे हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं। लाठर ने भरतपुर से बतौर डीएसपी रेंज (CO) के तौर पर शुरुआत की थी। इसके बाद SP के रूप में पहली पोस्टिंग सिरोही में हुई। साल 2002 में वे डीआईजी बनें।

Chhattisgarh: मदनवाड़ा नक्सली हमले की तहकीकात शुरू, इन बिंदुओं पर होगी जांच

इसके बाद साल 2005 में आरपीए निदेशक और साल 2007 में आईजी के तौर पर नियुक्त हुए। साल 2012 में एमएल लाठर को एडीजी बनाया गया और 2019 में उन्होंने बतौर डीजी क्राइम लॉ एंड ऑर्डर की कमान संभाली। डीजी क्राइम के बाद अतिरिक्त डीजीपी की दी गई जिम्मेदारी दी गई।

ये भी देखें-

बता दें कि पूर्व डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव के वीआरएस लेने के बाद डीजीपी के तौर पर UPSC को तीन नाम भेजे गए थे। हालांकि, इसमें पहले पायदान पर डीजीपी लाठर (Mohan Lal Lather) ही थे। वहीं इन 3 नामों में राजीव दासोत और अक्षय मिश्र का नाम भी शामिल था। जानकारी के अनुसार, एमएल लाठर के अपेक्स स्केल में प्रमोट भी किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें