झारखंड: धनबाद में सुरक्षाबलों ने बड़े नक्सली हमले की साजिश को किया नाकाम

naxal, dhanbad, Kane bomb, Cane bomb recovered, Tundi, CRPF, Maniyadih, police, Explosive, Naxalite plan, Jharkhand, sirf sach, sirfsach.in, केन बम, केन बम बरामद, टुंडी, सीआरपीएफ, नक्सली योजना, झारखंड, धनबाद, सिर्फ सच
धनबाद जिले में सुरक्षाबलों ने एक बड़े नक्सली हमले की साजिश को नाकाम कर दिया।

झारखंड के धनबाद जिले में सुरक्षाबलों ने एक बड़े नक्सली हमले की साजिश को नाकाम कर दिया। जिले के नक्सल प्रभावित टुंडी क्षेत्र के मनियाडीह-पलमापथ पर नक्सलियों ने पुलिस पेट्रोलिंग टीम को उड़ाने की साजिश रची थी और नेमोरी पुल के नीचे केन बम लगा दिया था। 23 सितंबर की दोपहर मनियाडीह पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने केन बम को बरामद कर निष्क्रिय कर दिया। नक्सलियों ने 22 सितंबर की देर रात मनियाडीह थाना से तीन किलोमीटर और सीआरपीएफ कैंप से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर नेमोरी पुल के नीचे केन बम लगा दिया था।

इसी सड़क से पुलिस और सीआरपीएफ की टीम निकलती है। हालांकि, पुलिस और सीआरपीएफ को पेट्रोलिंग के लिए निकलने के पहले ही इसकी सूचना मिल गई। इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे पुलिस एवं सीआरपीएफ का बम निरोधक दस्ता डॉग स्क्वाड के साथ वहां पहुंचा और केन बम को बरामद कर उसे निष्क्रिय कर दिया। बम को निष्क्रिय करने के दौरान सड़क को दोनों ओर से घंटों सील कर इलाके की नाकेबंदी कर दी गई थी।

ग्रामीण एसपी अमन कुमार के मुताबिक, इसमें नक्सली एरिया कमांडर नुनुचंद महतो और उसके दस्ते का हाथ है। नुनुचंद और अज्ञात नक्सलियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। कुछ दिनों से नुनूचंद दस्ते की सक्रियता बढ़ी हुई है। राज्य में माओवादियों का दस्ता एक सप्ताह से अधिक सक्रिय हो गया है। बता दें कि नक्सलियों ने टुंडी और पूर्वी टुंडी के कई इलाकों में हाल ही में पोस्टरबाजी भी की थी।

यह भी पढ़ें: राजनांदगांव में साढ़े 7 लाख के इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here