जम्मू-कश्मीर: सोपोर (Sopore) में सुरक्षाबलों ने किया आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

जम्मू-कश्मीर के सोपोर (Sopore) पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़ किया। खुफिया सूचना के आधार पर 4 नवंबर को सुरक्षाबलों ने यह सफलता हासिल की।

Sopore

जम्मू-कश्मीर के सोपोर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़ किया।

जम्मू-कश्मीर के सोपोर (Sopore) पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़ किया। खुफिया सूचना के आधार पर 4 नवंबर को सुरक्षाबलों ने यह सफलता हासिल की। हालांकि, इस दौरान कोई आतंकी घटनास्थल पर मौजूद नहीं था। सुरक्षाबलों को वहां से बर्तन, खाद्य सामग्री और कपड़े मिले।

Sopore
आतंकी ठिकाने के भंडाफोड़ के बाद बरामद सामान

जम्मू-कश्मीर के सोपोर (Sopore) पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़ किया। माना जा रहा है कि आतंकी कई दिनों से यहां छिपे थे और उन्होंने कई दिनों का राशन इकट्ठा करके रखा था। सोपोर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जांच के लिए सभी सामनों को कब्जे में लिया गया है। इसके साथ ही आस-पास के इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस को गैस सिलेंडर, बर्तन के अलावा चावल, दाल, अंडे, हरी सब्जी, मसाले, जैकेट, ट्राउजर भी मिले हैं।

इससे पहले सोपोर (Sopore) पुलिस ने 3 नवंबर को एक सक्रिय आतंकवादी दानिश तारिक चन्ना को गिरफ्तार किया था। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का यह आतंकी बारामुला का रहने वाला है। वह कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। उधर 4 नवंबर को ही करीब दोपहर 1:20 बजे श्रीनगर के लाल चौक के पास मौलाना आजाद रोड पर स्थित मार्केट में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें 1 गैर कश्मीरी की मौत हो गई, जबकि 25 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को तत्काल पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। आतंकियों ने बीते 15 दिनों में दूसरी बार ग्रेनेड अटैक किया।

कश्मीर में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने का सिलसिला जारी है। सुरक्षा बलों पर यह हमला जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में विभाजित किए जाने का फैसला लागू किए जाने के चार दिन बाद किया गया है। पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका लेकिन वह सड़क के एक किनारे जाकर गिरा। ग्रेनेड विस्फोट की चपेट में आम नागरिक आ गए जिसमें 25 लोग घायल हो गए। पुलिस और सुरक्षाबल जांच-पड़ताल में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि श्रीनगर स्थित हरि सिंह स्ट्रीट भीड़भाड़ वाला इलाका है।

पढ़ें: नक्सल प्रभावित क्षेत्र के सोनू ने किया देश भर में नाम रौशन, इसरो प्रमुख K. Sivan के हाथों मिला सम्मान

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें