Jammu-Kashmir: पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने किया हमला; अनंतनाग में मुठभेड़, दो जैश आतंकी हुए ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा जिले में 22 मार्च को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक हमला किया। हालांकि, वह ग्रेनेड फटा नहीं। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पुलवामा में मुख्य चौक पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और पुलिस के संयुक्त नाके पर आतंकियों ने शाम करीब सात बजकर पचास मिनट पर एक ग्रेनेड फेंका।

Jammu-Kashmir
फाइल फोटो।

यह ग्रेनेड सड़क के किनारे गिरा लेकिन उसमें विस्फोट नहीं हुआ। बाद में बम निरोधक दस्ते ने उसे निष्क्रिय कर दिया। इससे पहले, जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच बिजबेहरा के संगम इलाके में एक्सचेंज फायरिंग हुई।

Shaheed Diwas: फांसी से पहले भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु मिलना चाहते थे गले…

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयब्बा के दो आतंकवादियों को मार गिराया था। पुलिस के मुताबिक, इस ऑपरेशन में, पुलिस (Police), सीआरपीएफ (CRPF) और सेना (Army) के जवान संयुक्त रूप से शामिल थे। आतंकवादियों के पास से हथियार और गोलाबारूद बरामद किए गए हैं।

 

दरअसल, सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच 20 मार्च की देर रात बिजबेहरा के संगम में गोलीबारी शुरू हुई। इसके बाद सेना ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया और 21 मार्च की अहले सुबह दो आतंकवादियों को मार गिराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here