धनबाद: नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कई बार गिरी आसमानी बिजली, बाल-बाल बचे CRPF के जवान

इस वज्रपात की चपेट में एक महिला आ गई, जिसे इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है। सीआरपीएफ इंस्पेक्टर बासुदेव प्रसाद ने महिला को समय पर इलाज मुहैया करवाया।

Dhanbad

सांकेतिक तस्वीर

वज्रपात की चपेट में एक महिला आ गई, जिसे इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है। सीआरपीएफ इंस्पेक्टर बासुदेव प्रसाद ने महिला को समय पर इलाज मुहैया करवाया। उन्होंने फौरन एंबुलेंस मंगवाई और महिला को धनबाद के पीएमसीएच में भेजा।

धनबाद (Dhanbad) के नक्सल प्रभावित टुंडी क्षेत्र में मंगलवार की रात बारिश और वज्रपात ने सुरक्षाबलों की मुश्किलें बढ़ा दीं। ये मामला उस दौरान सामने आया जब मछियारा गांव के पास CRPF के जवान गश्त कर रहे थे। कुछ ही देर में एक के बाद एक कई वज्रपात हुए। राहत की खबर ये है कि कोई जवान हताहत नहीं हुआ है।

हालांकि इस वज्रपात की चपेट में एक महिला आ गई, जिसे इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है। सीआरपीएफ इंस्पेक्टर बासुदेव प्रसाद ने महिला को समय पर इलाज मुहैया करवाया। उन्होंने फौरन एंबुलेंस मंगवाई और महिला को धनबाद के पीएमसीएच में भेजा।

ये भी पढ़ें- COVID-19: भारत में कोरोना के मामलों की संख्या पहुंची 56 लाख के पार, 24 घंटे में आए 83,347 नए केस

बता दें कि धनबाद (Dhanbad) के टुंडी में नक्सलियों की सक्रियता लगातार बढ़ रही है, इसलिए एलआरपी अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को पुलिस एवं अर्धसैनिक बल के करीब 40 जवान मछियारा गांव के पास सर्च अभियान ही चला रहे थे, तभी अचानक वज्रपात हुआ।

जब तक जवान कुछ समझ पाते, तब तक कई बार आसमान से बिजली गिर चुकी थी। हालांकि जवान इस वज्रपात में बाल-बाल बच गए।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें