Dhanbad: एक करोड़ के इनामी नक्सली को पकड़ने लिए CRPF ने की घेराबंदी, सर्च ऑपरेशन जारी

CRPF 154 बटालियन ने मोर्चा संभाल लिया है और टुंडी के मनियाडीह में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बता दें कि इनामी नक्सली प्रशांत, टुंडी का ही रहने वाला है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

CRPF ने एक करोड़ के इनामी को पकड़ने के लिए घेराबंदी शुरू कर दी है। रविवार को कई इलाकों में उसे पकड़ने के लिए दबिश दी गई। सुरक्षाबलों ने लोकल लोगों से भी मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

झारखंड: धनबाद में नक्सली अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए लगातार साजिशें रच रहे हैं। ऐसे में सुरक्षाबल भी सतर्क हैं और उन्होंने नक्सल प्रभावित इलाकों में कांबिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

हालांकि अभी तक किसी नक्सली की गिरफ्तारी तो नहीं हुई है, लेकिन ये जानकारी मिली है कि एक करोड़ का इनामी नक्सली प्रशांत मांझी और 15 लाख का इनामी रामदयाल महतो इलाके में सक्रिय है।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 60 लाख के पार, 24 घंटे में आए 82,170 नए मामले

CRPF 154 बटालियन ने मोर्चा संभाल लिया है और टुंडी के मनियाडीह में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बता दें कि इनामी नक्सली प्रशांत, टुंडी का ही रहने वाला है और उसका आतंक आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में फैला हुआ है।

CRPF ने उसे पकड़ने के लिए घेराबंदी शुरू कर दी है। रविवार को कई इलाकों में उसे पकड़ने के लिए दबिश दी गई। सुरक्षाबलों ने लोकल लोगों से भी मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

सर्च ऑपरेशन के दौरान एस्कॉट डॉग, मेटल डिटेक्टर समेत अन्य उपकरणों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App