Chhattisgarh: बीजापुर में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 10 किलो का पाइप बम बरामद

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) की नापाक साजिश को नाकाम कर दिया है। सुरक्षाबलों ने सड़क पर नक्सलियों का प्लांटेड पाइप बम (Pipe Bomb) बरामद किया है।

Pipe Bomb Naxalites

बरामद पाइप बम।

नक्सलियों (Naxalites) द्वारा सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए 10 किलो का पाईप बम (Pipe Bomb) लगाया गया था, जिसे जवानों ने समय रहते बरामद कर लिया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) की नापाक साजिश को नाकाम कर दिया है। 20 जून को सुरक्षाबलों ने सड़क पर नक्सलियों का प्लांटेड पाइप बम (Pipe Bomb) बरामद किया है। यह बम 10 किलो वजन का था। जिले के मिरतुर थानक्षेत्र के कोकोडीपारा के पास पुल के नीचे नक्सलियों ने निशा

ना बनाने को बम प्लांट किया था। समय रहते इस पाइप बम को बरामद कर लिया गया वरना सुरक्षाबल के जवानों को बड़ा नुकसान पहुंचा सकता था। जानकारी के अनुसार, जवानों के द्वारा चलाए जा रहे नक्सली विरोधी अभियान के दौरान डी-माईनिंग की कार्रवाई में मिरतुर कोकोड़ी पारा के पास पुलिया के नीचे नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए 10 किलो का पाईप बम (Pipe Bomb) लगाया गया था, जिसे जवानों ने समय रहते बरामद कर लिया।

International Yoga Day 2021: आज है 7वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, जानें 21 जून को ही क्यों मनाते हैं?

इसके बाद बीडीएस टीम द्वारा मौके पर इसे निष्क्रिय कर बरामद कर दिया गयाकर दि। नक्सलियों द्वारा आईईडी कमांड स्वीच सिस्टम से लगाया गया था। सुरक्षाबलों की सुझबूझ व सतर्कता से नक्सलियों के नापाक इरादों को नाकाम कर दिया गया। बता दें कि जहां यह पाइप बम (Pipe Bomb) प्लांट किया गया था, उसी रास्ते से सुरक्षा बल गश्त पर निकलते हैं।

बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप के अनुसार, 10 किलो वजनी बम शक्तिशाली होता है। छोटी चार पहिया वाहन को ये बम धमाके से उड़ा सकती है। बता दें कि मिरतुर, बेचापाल, हुर्रेपाल में सड़क का काम चल रहा है। इसी वजह से विकास को रोकने नक्सली ऐसी नापाक हरकतें करते रहते हैं। फिलहाल बम निष्क्रिय कर दिया गया है। नक्सलियों की हर हरकत का जवाब देने के लिए जवान मुस्तैद हैं।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि इससे पहले, 19 जून को जिले के जांगला डीआरजी के जवानों ने एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत छोटेतुंगाली के जंगलो में नक्सली स्मारक को ध्वस्त किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें