Chhattisgarh: सुकमा-बस्तर बॉर्डर पर मुठभेड़, जवानों ने महिला नक्सली को मार गिराया

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा-बस्तर बॉर्डर पर 18 जून सुबह से सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) चल रही है।

Naxal Encounter

File Photo

बस्तर (Bastar) और सुकमा जिले (Sukma) के सीमावर्ती इलाके में डीआरजी और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा-बस्तर बॉर्डर पर 18 जून सुबह से सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) चल रही है। अभी तक इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली (Woman Naxalite) के मारे जाने की खबर है। जवानों ने महिला नक्सली का शव बरामद कर लिया है। उसके पास से ही एक AK-47 भी बरामद की गई है।

बस्तर IG सुंदरराज पी ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। फिलहाल, ज्यादा जानकारी जवानों के लौटने के बाद ही मिल सकेगी। जानकारी के मुताबिक, पुलिस को बड़ी संख्या में नक्सलियों के इकट्ठे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद रात में DRG जवानों को जगदलपुर और दंतेवाड़ा से सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था।

Jammu-Kashmir: उधमपुर में CRPF जवानों ने योगा सत्र में लिया भाग; देखें PHOTOS

सीमाई इलाके कोलेंग कैंप और कुम्माकोलेंग के बीच 18 जून की सुबह जवानों के पहुंचने पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान एक महिला नक्सली मारी गई है।

बस्तर आईजी (IG) सुंदरराज पी के मुताबिक, बस्तर (Bastar) और सुकमा जिले (Sukma) के सीमावर्ती इलाके में डीआरजी और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है। इस मुठभेड़ में एक महिला माओवादी मारी गई है। चांदामेटा और कुमाकोलेंगे की पहाड़ियों के बीच चल रही मुठभेड़ अभी भी जारी है।

ये भी देखें-

बता दें कि एक दिन पहले आंध्र प्रदेश के कोयूर क्षेत्र में ग्रेहाउंड्स और नक्सलियों के बीच हुई भीषण मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई थी। इसमें मारे गए नक्सलियों के कनेक्शन बस्तर से भी जुड़े होने के संकेत मिले हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ में पुलिस की चौकसी के कारण नक्सलियों का बढ़ना लगातार कम हो रहा है। इस वजह से डीकेएसजेडसी के नक्सल नेता आंध्र, तेलंगाना, ओडिशा समेत केरल में संगठन विस्तार के फिराक में हैं। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें