छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, महिला नक्सली समेत पांच नक्सली गिरफ्तार

जिले में ही एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने कुटरू थाना क्षेत्र में एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है। इस नक्सली की गिरफ्तारी चिंगेर नाला के पास से की गई।

Naxalites

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने 5 नक्सलियों (Naxalites) को हिरासत में लिया है, इसमें एक महिला भी शामिल है। 

झारखंड: पुलिस और PLFI के नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़, हथियार समेत एक नक्सली गिरफ्तार

स्थानीय पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जिले के नेलसनार और कुटरू थाना क्षेत्र में नक्सली हरकत की सूचना के बाद सुरक्षाबलों की कार्रवाई में एक महिला नक्सली समेत पांच नक्सलियों (Naxalites) को हिरासत में लिया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गश्त के दौरान सुरक्षाबलों की टीम जब नेशनल हाइवे 63 के करीब पहुंची, तभी सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर नक्सली मोटूराम अटामी, शंकर इस्तामी, आयतुराम कोवासी और तुलसी पोयामी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के पास से भारी मात्रा में बारूदी सुरंग और अन्य विस्फोटक सामान बरामद किया है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जिले में ही एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने कुटरू थाना क्षेत्र में एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है। इस नक्सली की गिरफ्तारी चिंगेर नाला के पास से की गई। गिरफ्तार नक्सली का नाम बदरू मिच्चा है और इस पर वर्ष 2015 में चार जवानों सहायक आरक्षक जयदेव यादव, कार्तिक राम यादव, राम मज्जी और मंगल सोढ़ी की हत्या में शामिल होने का आरोप है। 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें