झारखंड: पुलिस और PLFI के नक्सलियों के बीच मुठभेड़, हथियार समेत एक नक्सली गिरफ्तार

खूंटी में रविवार को पुलिस और पीएलएफआई के सबजोनल कमांडर लाका पाहन दस्ते के बीच मुठभेड़ की खबर आई है। इस मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Naxalites

नक्सल (Naxalites) उन्मूलन अभियान के दौरान पुलिस अपना काम कर रही थी, इसी दौरान नक्सली सामने आ गए और जवानों पर फायरिंग करने लगे। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

रांची: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। खूंटी में रविवार को पुलिस और पीएलएफआई के सबजोनल कमांडर लाका पाहन दस्ते के बीच मुठभेड़ की खबर आई है। इस मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नक्सली के पास से हथियार भी बरामद हुआ है। हालांकि सबजोनल कमांडर लाका पाहन मौके से भाग निकला। वहीं गिरफ्तार किए गए नक्सली की पहचान हस्सा पूर्ति के रूप में हुई है।

Janata Curfew: आज पूरे हुए जनता कर्फ्यू के एक साल, पीएम मोदी ने लोगों से की थी ये अपील

हस्सा खूंटी जिले के अड़की थाना क्षेत्र के मुर्गीडीह गांव का है। उसके पास से एक देसी कट्टा, 17 गोली, एके-47 के 14 खोखे मिले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से करीब 40-45 राउंड चले।

दरअसल नक्सल (Naxalites) उन्मूलन अभियान के दौरान पुलिस अपना काम कर रही थी, इसी दौरान नक्सली सामने आ गए और जवानों पर फायरिंग करने लगे। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

जब पुलिस फोर्स भारी पड़ने लगी तो नक्सली भाग खड़े हुए। इस दौरान नक्सली अपना सामान भी घटना स्थल पर ही छोड़ गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें