Chhattisgarh: एंटी नक्सल ऑपरेशन में आएगी तेजी, DGP डीएम अवस्थी ने दिए ये निर्देश

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ऑपरेशन तेज करने की प्लानिंग हो रही है। पुलिस नक्सलियों की कमर तोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Anti Naxal Operatio

File Photo

DGP द्वारा नक्सल क्षेत्रों (Naxal Area) में ऑपरेशन में तैनात विभिन्न फोर्स में बेहतर समन्वय के साथ रणनीति बनाकर ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) चलाने के निर्देश दिए।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों  के खिलाफ ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) तेज करने की प्लानिंग हो रही है। पुलिस नक्सलियों की कमर तोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने 10 नई को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बीजापुर और सुकमा में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा की।

मीटिंग में पुलिस महानिदेशक अवस्थी के द्वारा नक्सल क्षेत्रों (Naxal Area) में ऑपरेशन में तैनात विभिन्न फोर्स में बेहतर समन्वय के साथ रणनीति बनाकर ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि नक्सलियों के विरूद्ध अभियान में तेजी लाते हुए निरंतर प्रभावी कार्रवाई की जाए। बैठक में डीजी नक्सल आपरेशन जुनेजा ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नए कैंप लगाने व सुरक्षा के संबंध में निर्देश दिए।

बस्तर में बढ़ा आंध्र प्रदेश में मिले कोरोना स्ट्रेन का खतरा, बॉर्डर सील; जंगल के रास्ते आ रहे मजदूर

आइजी सीआरपीएफ डी प्रकाश के द्वारा कुछ कैंपों की मूलभूत समस्याओं से अवगत कराया गया। इसे पुलिस महानिदेशक द्वारा तत्काल दूर करने के निर्देश दिए गए। बस्तर के शेष जिलों की नक्सल विरोधी अभियान (Anti Naxal Operation) की समीक्षा अगले सप्ताह पुलिस महानिदेशक द्वारा की जाएगी।

ये भी देखें-

बैठक में डीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा, आइजी सीआरपीएफ डी प्रकाश, आइजी बस्तर सुंदरराज पी, डीआइजी (आपरेशन) सीआरपीएफ साकेत कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक बीजापुर कमलोचन कश्यप, पुलिस अधीक्षक सुकमा केएल ध्रुव भी मौजूद रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें