बिहार: एसटीएफ (STF) को मिली बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली भास्कर का करीबी गिरफ्तार

नक्सलियों के खिलाफ बिहार एसटीएफ (STF) को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। हार्डकोर नक्सली लालबाबू सहनी उर्फ भास्कर का करीबी उमाशंकर सहनी को बिहार एसटीएफ (STF) और एसएसबी की टीम ने दबोच लिया।

STF

हार्डकोर नक्सली लालबाबू सहनी उर्फ भास्कर का करीबी उमाशंकर सहनी को बिहार एसटीएफ (STF) और एसएसबी की टीम ने दबोच लिया।

नक्सलियों के खिलाफ बिहार एसटीएफ (STF) को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। हार्डकोर नक्सली लालबाबू सहनी उर्फ भास्कर का करीबी उमाशंकर सहनी को बिहार एसटीएफ (STF) और एसएसबी की टीम ने दबोच लिया।

STF
सांकेतिक तस्वीर

नक्सली उमाशंकर मूल रूप से शिवहर जिले के तरियानी थाना का रहने वाला है। उसके खिलाफ हथौड़ी थाने में पिछले दिनों प्राथमिकी दर्ज हुई थी। सूत्रों का कहना है कि उमाशंकर सहनी उर्फ लालबाबू सहनी लेवी वसूली से लेकर अन्य गतिविधियों में रहता था। बिहार एसटीएफ (STF) के डीएसपी सुनील कुमार शर्मा एसएसबी के कंपनी कमांडर कुमार ऋतुराज ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए उसे पकड़ा। देर रात उसे हथौड़ी थाना पर लाकर पूछताछ की गई।

इस नक्सली के गिरफ्तार होने से पुलिस को नक्सलियों के बारे में बड़ी और महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की उम्मीद है, जो पुलिस के लिए काफी कारगर साबित हो सकती हैं। इससे पहले, बिहार के बांका जिले में एसएसबी (SSB) और स्थानीय पुलिस की संयुक्त छापेमारी में फरार हार्डकोर नक्सली शंकर तुरी को पड़रिया गांव से 11 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया गया। गुप्त सूचना के आधार पर एसपी अभियान के निर्देश पर इस छापेमारी में एसएसबी और स्थानीय पुलिस बल के जवान शामिल थे।

गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली शंकर तुरी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए मंटू खेरा गैंग का सक्रिय सदस्य बताया गया है। जानकारी के मुताबिक, एएसपी अभियान ओम प्रकाश सिंह के निर्देश पर एसएसबी (SSB) के इंस्पेक्टर जीडी इमना लेपचूक आउ एवं आनंदपुर ओपी अध्यक्ष सतीश कुमार ने संयुक्त रूप से गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर फरार हार्डकोर नक्सली शंकर तुरी को पड़रिया गांव से गिरफ्तार कर लिया।

पढ़ें: सुकमा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें