बिहार: गया से कुख्यात नक्सली नेता मिथलेश मेहता गिरफ्तार, जमुई में हार्डकोर नक्सली अरविंद का करीबी भी पकड़ा गया

नक्सल नेता मिथलेश औरंगाबाद जिले के कुटुंबा थाना क्षेत्र के विष्णुपुर खैरा गांव का रहने वाला है। वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहा है और इलाज कराने के लिए जा रहा था तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Naxalite

Bihar: Hardcore Naxalite arrested in Gaya, one more arrested in Jamui

बिहार व झारखंड के शीर्ष नक्सलियों में शूमार मिथलेश मेहता उर्फ भिखारी उर्फ गेहूं को गया जिले के आमस थानाक्षेत्र से सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है।  वहीं जमुई जिले में भी सुरक्षाबलों ने वांछित नक्सली (Naxalite) अनिल यादव को दबोचने में सफलता हासिल की है। यह हार्डकोर नक्सली अरविंद यादव को बेहद करीबी बताया जा रहा है।

जम्मू कश्मीर: SIT के हत्थे चढ़े श्रीनगर हमले के दो हमलावर, पुलवामा व बारामूला से भी लश्कर के 4 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

गया जिले के एसएसपी हरप्रीत कौर के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) प्रतिबंधित नक्सल संगठन सीपीआई(एम) के सेंट्रल कोर कमेटी का सक्रिय सदस्य है। इसके खिलाफ राज्य के गया व औरंगाबाद के अलावा झारखंड के कई जिलों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

एसएसपी कौर के मुताबिक, कुख्यात नक्सली मिथलेश (Naxalite) 24 साल पहले सीपीआई(एम) में शामिल हुआ था। वह औरंगाबाद जिले के कुटुंबा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले विष्णुपुर खैरा गांव का निवासी है। गिरफ्तार नक्सली पिछले कुछ समय से बीमार चल रहा है और इलाज कराने के लिए जा रहा था तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

वहीं जमुई जिले में भी नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिसकी पहचान जमुई थानाक्षेत्र के तहत आने वाले प्रतापुर गांव निवासी अनिल यादव के रूप में हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि अनिल कुख्यात नक्सली नेता अरविंद यादव  को बेहद करीबी है और इसके खिलाफ 6 महीने पहले ही चकाई थानाक्षेत्र के बाराजोर गांव में पिता-पुत्र अर्जुन हेंब्रम व चतुर हेंब्रम की गोली मारकर हत्या करने का मामला दर्ज है। पुलिस तभी से इस नक्सली (Naxalite) की तलाश कर रही थी। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है और इससे मिली जानकारी के आधार पर नक्सल विरोधी अभियान की कार्रवाई तेज कर दी है।   

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें