Chhattisgarh: सुकमा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। जानकारी के मुताबिक, एनकाउंटर में जवानों ने एक वर्दीधारी नक्सली को ढेर कर दिया।

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। जानकारी के मुताबिक, एनकाउंटर में जवानों ने एक वर्दीधारी नक्सली को ढेर कर दिया। साथ ही घटनास्थल की सर्चिंग के बाद जवानों ने एक भरमार बंदूक समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद किया।

Chhattisgarh
सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र के गच्छनपल्ली इलाके में जवानों के साथ नक्सलियों की यह मुठभेड़ हुई। एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार, 13 नवंबर की सुबह डीआरजी के जवान छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा जिले में सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान दोपहर तकरीबन ढाई बजे जवान भेज्जी इलाके में गश्त लगा रहे थे।

गच्छनपल्ली इलाके में सुरक्षा बल के जवानों पर घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मोर्चा संभाला और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों की इस कार्रवाई में नक्सली कमजोर पड़ने लगे और मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग शुरू की।

घटनास्थल की सर्चिंग के बाद जवानों ने मौके से एक भरमार बंदूक समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की। साथ ही जवानों ने IED बनाने का सामान भी बरामद किया। इलाके की सर्चिंग के बाद जवानों ने इलाके से नक्सली का शव भी बरामद किया। मारे गए नक्सली की पहचान अब तक नहीं हो पाई है।

पढ़ें: चतरा में लैंड माइन्स बरामद, बड़े नक्सली हमले की योजना विफल

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App