बिहार: फरार हार्डकोर नक्सली को एसएसबी (SSB) ने बांका में गिरफ्तार किया

बिहार के बांका जिले में एसएसबी (SSB) और स्थानीय पुलिस की संयुक्त छापेमारी में फरार हार्डकोर नक्सली शंकर तुरी को पड़रिया गांव से 11 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया गया।

SSB

बिहार के बांका जिले में एसएसबी (SSB) और स्थानीय पुलिस की संयुक्त छापेमारी में फरार हार्डकोर नक्सली शंकर तुरी को पड़रिया गांव से 11 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया गया।

बिहार के बांका जिले में एसएसबी (SSB) और स्थानीय पुलिस की संयुक्त छापेमारी में फरार हार्डकोर नक्सली शंकर तुरी को पड़रिया गांव से 11 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया गया। गुप्त सूचना के आधार पर एसपी अभियान के निर्देश पर इस छापेमारी में एसएसबी और स्थानीय पुलिस बल के जवान शामिल थे।

SSB
बांका में गिरफ्तार नक्सली

गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली शंकर तुरी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए मंटू खेरा गैंग का सक्रिय सदस्य बताया गया है। जानकारी के मुताबिक, एएसपी अभियान ओम प्रकाश सिंह के निर्देश पर एसएसबी (SSB) के इंस्पेक्टर जीडी इमना लेपचूक आउ एवं आनंदपुर ओपी अध्यक्ष सतीश कुमार ने संयुक्त रूप से गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर फरार हार्डकोर नक्सली शंकर तुरी को पड़रिया गांव से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार शंकर तुरी के विरुद्ध आनंदपुर ओपी में कांड संख्या 157/ 17 के तहत प्राथमिकी दर्ज है।

छापेमारी अभियान में काफी संख्या में एसएसबी (SSB) जवान और पुलिस बल शामिल थे। 10 अक्टूबर, 2017 को भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ गिरफ्तार महिला नक्सली परवतिया देवी उर्फ केवली देवी के मामले में शंकर तुरी को गिरफ्तार किया गया है। इसी कांड में फरार एक नक्सली भलकू खैरा को भी पिछले 24 अक्टूबर, 2019 को हरदिया गांव से गिरफ्तार किया गया था। बिहार में नक्सलवाद के खिलाफ अभियान जोरों पर है। सुरक्षाबल पूरी सख्ती बरत रहे हैं।

पढ़ें: सुकमा (Sukma) में 10 लाख के इनामी सहित 9 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें