बिहार: मुंगेर में STF और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, कई वांटेड नक्सली भाग निकले

मुंगेर जिले के नक्सल प्रभावित धरहरा प्रखंड के लड़ैयाटाड़ थाना क्षेत्र के सखौल के जंगली-पहाड़ी क्षेत्रों में 19 सितंबर की देर रात STF और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ हुई।

Naxal Encounter

File Photo

मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद 20 सितंबर को नक्सलियों की तलाशी के लिए जंगली और पहाड़ी इलाकों में सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान जवानों ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है।

बिहार (Bihar) के मुंगेर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है। जिले के नक्सल प्रभावित धरहरा प्रखंड के लड़ैयाटाड़ थाना क्षेत्र के सखौल के जंगली-पहाड़ी क्षेत्रों में 19 सितंबर की देर रात STF और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में कई राउंड गोलियां चली।

जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ की कार्रवाई के बाद अंधेरे का फायदा उठाकर एरिया कमांडर परवेश दा, सुरेश कोड़ा, नारायण कोड़ा जैसे कई वांटेड नक्सली भाग निकले। मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद 20 सितंबर को नक्सलियों की तलाशी के लिए जंगली और पहाड़ी इलाकों में सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान जवानों ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है।

झारखंड: लोहरदगा से PLFI का जोनल कमांडर गिरफ्तार, साथी नक्सली को भी पुलिस ने दबोचा

एएसपी अभियान राजकुमार राज के मुताबिक, नक्सल प्रभावित लड़ैयाटांड़ थना क्षेत्र के सखोल कोल में नक्सली के जमावड़े की सूचना मिली थी। इसके बाद रात में ही सर्च अभियान चलाया गया। पुलिस को देखते ही नक्सलियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई, जवाबी कार्रवाई में इधर से भी कई राउंड गोलियां चलाई गई।

पुलिस की कार्रवाई के आगे नक्सली पीछे हटते हुए अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। एएसपी के अनुसार, पंचायत चुनाव में खलल डालने के लिए नक्सली इकट्ठे हुए थे। एसटीएफ और जमालपुर व लड़ैयाटांड़ थाना की पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से मथुरा, गौरैया, न्यू पैसरा, घटवारी सखोल कोल क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया। इसमें सखोल गांव के प्रवेश मांझी को गिरफ्तार किया गया।

ये भी देखें-

बता दें कि नक्सलियों पर शिकंजा कसने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। कई नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। एसटीएफ के जवान लगातार नक्सल प्रभावित इलाकों में कैंप कर रहे हैं। वहीं, नक्सल प्रभावित इलाकों में पंचायत चुनाव को लेकर भी अलर्ट जारी है। लिहाजा, सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किए जाने की कवायद की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें