बिहार: मुंगेर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

खुफिया सूचना के आधार पर एसटीएफ (STF) जमालपुर, एसएसबी (SSB) खड़गपुर और खड़गपुर पुलिस (Police) की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर तीन हार्डकोर नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार कर लिया है।

Naxalites

गिरफ्तार नक्सली (Naxalites) पंचायत चुनाव में नक्सल प्रभावित पंचायत के मुखिया प्रत्याशियों को धमकी देकर लेवी वसूली का काम भी करते थे।

बिहार (Bihar) के मुंगेर (Munger) जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। खुफिया सूचना के आधार पर एसटीएफ (STF) जमालपुर, एसएसबी (SSB) खड़गपुर और खड़गपुर पुलिस (Police) की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर तीन हार्डकोर नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार कर लिया है।

इस बारे में एएसपी अभियान राजकुमार राज ने जानकारी दी। एएसपी के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के ऊपर कई नक्सली मामले दर्ज हैं। वे कई कांडों में शामिल रहे हैं।

झारखंड: पलामू में टीएसपीसी का नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे, संगठन को पहुंचाने जा रहा था कारतूस

गिरफ्तार नक्सली, वीडियो कोड़ा और बहादुर कोड़ा के साथ मिलकर काम करते थे। वे नक्सली एरिया कमांडर को पुलिस की गतिविधियों की सूचना पहुंचाते थे।

ये गिरफ्तार नक्सली पंचायत चुनाव में विभिन्न नक्सल प्रभावित पंचायत के मुखिया प्रत्याशियों को धमकी देकर लेवी वसूली का काम भी करते थे।

ये भी देखें-

इसके अलावा, ये मछली व्यापारियों से लेवी वसूल कर नक्सलियों (Naxalites) तक पहुंचाते थे। नक्सलियों को खाना-पीना और वर्दी पहुंचाने का काम भी ये नक्सली करते थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें