Bihar: जमुई में पुलिस ने हार्डकोर नक्सली को दबोचा, छिपकर नक्सल गतिविधियों को दे रहा था अंजाम

बिहार के जमुई जिले की चकाई पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित नोवाडीह पंचायत के गोविंदपुर से एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

पुलिस (Police) को सूचना मिली थी कि नक्सली (Naxalite) बबलू मरांडी अपने घर आया हुआ है। इसके बाद चकाई पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बिहार (Bihar) के जमुई जिले में पुलिस (Police) ने एक हार्डकोर नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है। जिले की चकाई पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित नोवाडीह पंचायत के गोविंदपुर से एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम बबलू मरांडी है। इस नक्सली पर चकाई थाना नक्सली मामले में केस दर्ज है।

गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए जमुई के एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि बबलू मरांडी लंबे समय से फरार चल रहा था। पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सली बबलू मरांडी अपने घर आया हुआ है। इसके बाद चकाई पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

नेक काम: भोपाल में ITBP के जवानों और उनके परिवारों ने लगाए पौधे, देखें PHOTOS

एसपी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली बबलू मरांडी पर साल 2007 में चकाई थाना क्षेत्र के सरवन इलाके में बन रहे पुल के निर्माण कंपनी से रंगदारी मांगे जाने को लेकर केस दर्ज है।

ये भी देखें-

वह पहले दुलमपुर इलाके में सक्रिय नक्सली लीडर मंटू यादव के सहयोगी के रूप में काम करता था। मंटू की गिरफ्तारी के बाद से बबलू छिपकर नक्सल गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। बता दें कि जिले में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। तीन दिन पहले भी पुलिस ने गोविंदपुर इलाके से ही एक हार्डकोर नक्सली श्यामलाल टूडू को गिरफ्तार किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें