बिहार: जमुई में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, कुख्यात नक्सली नेता अरविंद यादव का करीबी गिरफ्तार

जिला पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त कार्रवाई में 13 जुलाई की देर रात को एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार कर लिया गया।

Naxalite

जवानों ने हार्डकोर नक्सली (Naxalite) धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार (Arrest) किया है। धर्मेंद्र शीर्ष नक्सली नेता (Naxal Leader) अरविंद यादव का खास सहयोगी है।

बिहार (Bihar) के जमुई में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सफलता मिली है। जिला पुलिस (POlice) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त कार्रवाई में 13 जुलाई की देर रात को एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार कर लिया गया। यह गिरफ्तारी नगर थाना क्षेत्र के नीमा भछियार इलाके से हुई है।

जानकारी के अनुसार, जवानों ने हार्डकोर नक्सली धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार किया है। धर्मेंद्र शीर्ष नक्सली नेता (Naxali Leader) अरविंद यादव का खास सहयोगी है। एसएसपी अभियान सुधांशु कुमार के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली धर्मेंद्र, अरविंद यादव का सहयोगी है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

Telangana: नक्सली कमांडर रमन्ना के बेटे रंजीत उर्फ श्रीकांत ने किया सरेंडर, बताई संगठन की सच्चाई

बता दें कि कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) धर्मेंद्र ने शहर के एक बड़े डॉक्टर से दस लाख रुपये लेवी लेकर अरविंद यादव को पहुंचाया था। गिरफ्तार धर्मेंद्र चरकापत्थर थाना के थम्हन गांव का रहने वाला है। उस पर सोनो थाना में नक्सली वारदात का मामला भी दर्ज है।

जानकारी के मुताबिक, नक्सली धर्मेंद्र के पास अत्याधुनिक हथियार होने की सूचना बी पुलिस को थी। हालांकि, पुलिस को उसके पास से हथियार नहीं मिला।

ये भी देखें-

बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली ने लेवी के पैसों से शहर के बोधवन तालाब के पास तीन मंजिला मकान भी बना रखा है। साथ ही उसके कई इलाकों में जमीन भी है। जमुई के एसपी प्रमोद कुमार मंडल के मुताबिक, “धर्मेंद्र यादव नाम के नक्सली की गिरफ्तरी हुई है। उससे पूछताछ की जा रही है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें