Bihar: खिसकने लगी है ‘लाल आतंक’ की जमीन, पुलिस ने 2 नक्सलियों को दबोचने के बाद किया खुलासा

बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित गया जिले के आमस थाना के पहाड़पुर गांव से 9 नवंबर की देर रात स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ ‘ए’ कंपनी 153 के जवानों ने दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

Bihar

बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित गया जिले के आमस थाना के पहाड़पुर गांव से 9 नवंबर की देर रात स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ 'ए' कंपनी 153 के जवानों ने दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित गया जिले के आमस थाना के पहाड़पुर गांव से 9 नवंबर की देर रात स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ ‘ए’ कंपनी 153 के जवानों ने दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सलियों में आरा जिला के शंकर हाट के रहने वाले हार्डकोर नक्सली राजू कुमार उर्फ शुक्ला जी और भोजपुर आरा के सहार थाना के श्याम लाल पासवान उर्फ भिखारी जी शामिल हैं।

Bihar
बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित गया जिले के आमस थाना से दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार।

गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ बिहार (Bihar) के गया, औरंगाबाद, जहानाबाद के अलावा झारखंड के कई जिलों में नक्सली कांड दर्ज हैं। दोनों काफी कुख्यात माओवादी बताए जाते हैं। पिछले साल नक्सली घटना में 32 वाहनों को फूंक दिया गया था। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि इस घटना में ये दोनों हार्डकोर माओवादी भी शामिल थे। आमस टोल प्लाजा पर नक्सली बंदी के दौरान इस घटना को अंजाम दिया गया था।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली गांव-गांव में घूमकर उग्रवादी संगठन में लोगों को शामिल करने के संपर्क अभियान में थे। इसी क्रम में आमस थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह और सीआरपीएफ के अधिकारी को इसकी खबर लगी। त्वरित कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों की टीम ने छापेमारी का अभियान चलाया और दोनों हार्डकोर नक्सली को दबोचने में कामयाब रहे।

वहीं, छापेमारी के दौरान अंधेरे का लाभ उठाकर कई नक्सली भाग निकले। आमस थाना क्षेत्र के जंगल वाले इलाके की ओर इनके भाग निकलने की खबर है। सुरक्षाबलों की टीम गिरफ्तार दोनों नक्सलियों से पूछताछ कर रही है। इस संबंध में डीएसपी रवीश कुमार ने बताया कि लगातार छापामारी और एरिया डोमिनेशन के बीच बिहार (Bihar) में नक्सलियों की जमीन खिसकने लगी है।

पढ़ें: जारी है सेना की आतंक नाशक मुहिम, बांदीपोरा (Bandipora) में 2 आतंकी ढेर

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें