बिहार: साथियों से मीटिंग कर साजिश रचने का प्लान था, धरा गया नक्सली

बिहार के गया जिले में पुलिस और एसएसबी ने एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सली का नाम उदल यादव है।

SSB

बिहार के गया जिले में पुलिस और एसएसबी (सशस्त्र सीमा बल) ने एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार कर लिया।

बिहार के गया जिले में पुलिस और एसएसबी (सशस्त्र सीमा बल) ने एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सली का नाम उदल यादव है। एसएसबी (SSB) के सहायक कमांडेंट लोकेश कुमार के निर्देश पर इंस्पेक्टर दीपक सिंह देवपा एवं कोंच थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से चेनैनी गांव में छापेमारी कर नक्सली उदल यादव को धर दबोचा।

SSB
सांकेतिक तस्वीर।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली (Naxali) अपने सहयोगी नक्सलियों से नक्सली गतिविधियों के संचालन के बारे में मीटिंग करने आया था। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने छापेमारी कर नक्सली उदल यादव को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में एसएसबी (SSB) के सहायक कमांडेंट लोकेश कुमार के मुताबिक, उदल यादव पर टिकारी थाना लेवी मांगने का मामला दर्ज है। एसएसबी ने गिरफ्तार नक्सली उदल यादव को टिकारी थाना के सुपुर्द कर दिया है।

इससे पहले, 13 दिसंबर की देर शाम  बिहार के वैशाली जिले की जंदाहा थाना पुलिस एवं एसएसबी (SSB) की संयुक्त कार्रवाई में एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया गया। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जंदाहा थाना क्षेत्र के रोहुआ गांव से नक्सली (Naxali) वारदात में वांछित एक आरोपी को नक्सली पर्चा के साथ गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार किया गया नक्सली गोरौल थाना के गोढि़या बहादुरपुर का रहने वाला वीर बहादुर शास्त्री है। जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली (Naxali) जंदाहा थाना कांड संख्या 124/19 में नामजद आरोपित है और वह फरार चल रहा था।

पढ़ें: पिछले 5 सालों की तुलना में इस साल राज्य में कम हुईं नक्सली घटनाएं

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें