Bihar: औरंगाबाद में पुलिस को मिली नक्सलियों के खिलाफ कामयाबी, फरार नक्सली गिरफ्तार

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ कामयाबी मिली है। जिले के रफीगंज थाने की पुलिस (Police) ने एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सली (Naxali) का नाम लक्ष्मण यादव है।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

बीते 30 दिसंबर को रफीगंज थाने क्षेत्र के कौआखाप गांव से नक्सली एरिया कमांडर सुनील खत्री के साथ भुनेश्वर यादव एवं रविरंजन उर्फ अवधेश को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। तब यह नक्सली (Naxali) मौके से भागने में सफल रहा था।

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ कामयाबी मिली है। जिले के रफीगंज थाने की पुलिस (Police) ने एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सली (Naxali) का नाम लक्ष्मण यादव है। इस नक्सली को रफीगंज रेलवे स्टेशन के पास से 8 जनवरी की शाम गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalites) लक्ष्मण जिले के आंती थाना क्षेत्र के तिनेरी गांव का रहने वाला है। पूछताछ के बाद उसे फिर जेल भेज दिया गया। एसपी सुधीर कुमार पोरिका के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली (Naxali) आंती थाने में 5 मई, 2004 को आ‌र्म्स एक्ट मामले में दर्ज कांड में भी आरोपित है।

Bhandara: महाराष्ट्र के भंडारा के जिला अस्पताल में लगी आग, 10 नवजातों की दर्दनाक मौत

इसके अलावा रफीगंज थाने में दर्ज नक्सल कांड में भी आरोपित रहा है। वह रफीगंज और आसपास के इलाकों में ईंट भट्ठा मालिकों व सड़क निर्माण करने वाले ठीकेदारों से लेवी भी वसूलता था।

एसपी के अनुसार, बीते 30 दिसंबर को रफीगंज थाने क्षेत्र के कौआखाप गांव से नक्सली एरिया कमांडर सुनील खत्री के साथ भुनेश्वर यादव एवं रविरंजन उर्फ अवधेश को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। तब यह नक्सली (Naxali) मौके से भागने में सफल रहा था।

ये भी देखें-

फरार होने के बाद से पुलिस इस नक्सली की गिरफ्तारी में लगी थी। रफीगंज थाने में 30 दिसंबर, 2020 को नक्सलियों की गिरफ्तारी एवं हथियार की बरामदगी मामले में दर्ज कांड में सुनील, रविरंजन व भुनेश्वर को कोर्ट में पेश किया गया था। इस गिरोह के मुख्य कमांडर संदीप उर्फ मंटू की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें