बिहार: गया में लेवी मांग रहे 3 नक्सली गिरफ्तार, 16 मई को जेसीबी और क्रशर मशीन में लगाई थी आग

ये तीनों नक्सली एक कंस्ट्रक्शन कंपनी से लेवी की मांग कर रहे थे। इन्हीं नक्सलियों ने 16 मई को गया-पटना रोड पर आगजनी की थी और जेसीबी मशीन में आग लगा दी थी।

Naxalites

ये तीनों नक्सली (Naxalites) एक कंस्ट्रक्शन कंपनी से लेवी की मांग कर रहे थे। इन्हीं नक्सलियों ने 16 मई को गया-पटना रोड पर आगजनी की थी और क्रशर मशीन और जेसीबी मशीन में आग लगा दी थी।

गया: बिहार के गया में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान पुलिस द्वारा बनाई गई SIT ने शनिवार को 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

ये तीनों नक्सली (Naxalites) एक कंस्ट्रक्शन कंपनी से लेवी की मांग कर रहे थे। इन्हीं नक्सलियों ने 16 मई को गया-पटना रोड पर आगजनी की थी और क्रशर मशीन और जेसीबी मशीन में आग लगा दी थी। इस घटना में एक मजदूर का हाथ झुलस गया था।

छत्तीसगढ़: खोखली नक्सली विचारधारा से तंग आकर बीजापुर में नक्सली दंपति ने किया सरेंडर, दोनों के खिलाफ कई मामले दर्ज

मिली जानकारी के मुताबिक, एक कंस्ट्रक्शन कंपनी जिले के कोच प्रखंड में सड़क निर्माण करा रही थी, इसी दौरान नक्सलियों ने उससे लेवी मांगी। ऐसे में कंपनी ने काम रोक दिया और चाकंद में काम शुरू किया, लेकिन नक्सली यहां भी पहुंच गए और क्रशर मशीन में आग लगाकर फायरिंग की। इसके बाद कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने इस मामले में एक SIT बनाई और फिर इन 3 नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई।

गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान रामशीष यादव उर्फ रणविजय, दिलीप दास, वीरेंद्र प्रसाद के रूप में हुई है। इन पर पहले से भी कई मामले दर्ज हैं। इन नक्सलियों के पास से नक्सली पर्चे भी बरामद हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें