वायुसेना प्रमुख बोले- दोनों फ्रंट पर युद्ध के लिए तैयार है भारत, चीन हमसे बेहतर नहीं

RKS Bhadauria ने कहा कि ईस्टर्न फ्रंट पर वायुसेना तैनात है। वायुसेना ने समय के हिसाब से खुद में काफी परिवर्तन किया है। चीन हमसे किसी भी स्थिति में बेहतर नहीं है।

RKS Bhadauria

भदौरिया (RKS Bhadauria) ने कहा कि हमने सीमा पर अपनी मौजूदगी को बढ़ाया है। देश को भरोसा रखना चाहिए, हमारी सेना पूरी तरह से तैयार है।

लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी तनाव पर वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि भारत दोनों फ्रंट पर उत्तर भारत में युद्ध के लिए तैयार है। उनका ये बयान चीन और पाकिस्तान की ओर से सीमा पर की जा रहीं गतिविधियों पर आया है।

भदौरिया ने कहा कि चीन और पाक सीमा पर जो तनाव की स्थिति है, उस पर भारत हर तरह से मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान के आने से वायुसेना की ताकत में इजाफा हुआ है और आगे भी ये हमें मजबूत करेगा।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 66 लाख से ज्यादा, 24 घंटे में आए 74,442 नए मामले

उन्होंने कहा कि राफेल विमान के माध्यम से हम जल्दी कार्रवाई करने में सक्षम होंगे। उन्होंने ये भी कहा कि आने वाले पांच सालों में तेजस, कॉम्बैट हेलिकॉप्टर, ट्रेनर एयरक्राफ्ट समेत कई अन्य हथियार भारतीय वायुसेना के हिस्से में आएंगे।

भदौरिया (RKS Bhadauria) ने कहा, ‘वायुसेना, दोनों फ्रंट (चीन और पाक) पर एक साथ जंग के लिए तैयार है। हमें चीन की हरकत के बारे में मई में पता लग गया था, उसके बाद से भारतीय सेना और वायुसेना एक्शन मोड में आई।

उन्होंने कहा कि ईस्टर्न फ्रंट पर वायुसेना तैनात है। वायुसेना ने समय के हिसाब से खुद में काफी परिवर्तन किया है। चीन हमसे किसी भी स्थिति में बेहतर नहीं है।

भदौरिया ने कहा कि हमने सीमा पर अपनी मौजूदगी को बढ़ाया है। देश को भरोसा रखना चाहिए, हमारी सेना पूरी तरह से तैयार है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें