पाकिस्तान का कबूलनामा- देश में मौजूद हैं आतंकी संगठन, दुनिया हमारी नहीं भारत की बात मानती है

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद बौखलाहट में पाकिस्तान ने कई पैंतरे आजमाए। दुनिया के तमाम बड़े देशों के सामने समर्थन का भीख मांगा। पर किसी भी देश ने उसकी एक ना सुनी और वह अलग-थलग पड़ गया है। अब इसका दर्द छलकने भी लगा है। पाकिस्तान के गृहमंत्री एजाज अहमद शाह ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कबूल किया कि आज दुनिया का कोई भी देश पाकिस्तान की बात सुनने को तैयार नहीं है। जो सुन रहा है वो यकीन करने को तैयार नहीं है।

Pakistan, Interior, Minister Brig Ijaz, Ahmed Shah, jammu Kashmir
जम्मू कश्मीर मसले पर छलका पाकिस्तान के गृहमंत्री का दर्द

पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने अपने देश में आतंकी संगठनों की मौजूदगी को कबूल करते हुए कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया पाकिस्तान पर भरोसा ही नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि विश्व में पाकिस्तान की छवि गैर-जिम्मेदार राष्ट्र की बन गई है। हालांकि, उन्होंने कहा कि इमरान खान की सरकार में प्रतिबंधित आतंकी संगठनों पर कार्रवाई की जा रही है।

तोहमत मढ़ पाकिस्तान फिर बेनकाब, श्रीलंका के खेल मंत्री ने कहा – खिलाड़ियों के पाक नहीं जाने पर भारत ने नहीं बनाया दबाव

एजाज अहदम शाह ने एक चैनल से बातचीत में स्वीकार किया कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन मौजूद हैं। अंतरराष्ट्रीय संगठनों द्वारा उन पर बैन लगाए जाने के फैसले पर उन्होंने माना कि ये वही आतंकी संगठन हैं जिन्होंने अफगानिस्तान युद्ध में हिस्सा लिया और कश्मीर में हिंसा के जरिए अशांति फैलाई।

एक महीने पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कहा था कि 30 से 40 हजार आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई। यही वो आतंकी हैं जिन्होंने अफगानिस्तान और कश्मीर में संघर्ष में हिस्सा लिया था। गृहमंत्री से पूछा गया कि उनकी सरकार ने जैश-ए-मोहम्मद पर क्या कार्रवाई की तो उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा, जम्मू-कश्मीर पर एकतरफा रिपोर्टिंग कर रहा अमेरिकी मीडिया

दुनिया में पाकिस्तान पर यकीन नहीं करने के सवाल पर उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधा। दुनियाभर में पाकिस्तान की गैर-जिम्मेदाराना छवि के सवाल पर पाकिस्तानी मंत्री ने कहा, ‘जो रूलिंग इलीट क्लास है उन्होंने इस देश को बर्बाद दिया। रूलिंग एलीट ने इस देश का नाम तबाह कर दिया। हमने सब खो दिया और लोग सोचते हैं कि हम एक जिम्मेदार राष्ट्र नहीं है।’ इस पर ऐंकर ने कहा किसका रोल है जिया-उल-हक, बेनजीर भुट्टो, परवेज मुशर्रफ या इमरान खान का? इसपर उन्होंने कहा सबका रोल है, सब जिम्मेदार हैं।

एक नेता जिसने अपने ससुर नेहरू से की बगावत, मजबूरन वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा

इतना ही नहीं इस इंटरव्यू में इमरान खान के मंत्री ने मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद को ‘साहेब’ कहकर बुलाया और कहा कि हाफिज सईद ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई काम नहीं किया है। हाफिज सईद को लड़ाई लड़ने के लिए खड़ा किया गया था, लेकिन अब उन्हें काबू में करने की जरूरत है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के गृह मंत्री का बयान उस वक्त आया है जब पाकिस्तान को UNHRC, UN में बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान ने भारत के द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध किया है और इसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के नियमों का उल्लंघन बताया है। हालांकि, भारत ने हर जगह इस आरोप का सबूत के साथ जवाब दिया और इस मसले को भारत का आंतरिक मामला बताया।

बिहार: स्मार्ट डिजिटल क्लास में पढ़ रहे गया के नक्सल प्रभावित इलाके के बच्चे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here