हमारे बारे में जानिए सिर्फ सच…

हमारे बारे में

भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा की ताक़त से ही फिरंगियों को देश से खदेड़ दिया था। उस जमाने में महान वैज्ञानिक आइंस्टीन ने कहा था कि आने वाली पीढ़ियां इस बात पर यकीन नहीं कर पाएंगी कि इस धरती पर कभी महात्मा गांधी जैसा कोई इंसान भी था। उन्हीं महात्मा गांधी के देश में आज कुछ लोग उनका नाम लेकर तो कुछ उनके विरोध में खड़े होकर देश के ख़िलाफ़ एक जंग छेड़े पड़े हैं।

महात्मा गांधी
महात्मा गांधी

झूठ, फरेब, फेक न्यूज आज कहीं न कहीं मुख्यधारा में आ गए हैं। कहीं देश विरोधी सोच को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर बढ़ावा दिया जा रहा है तो कहीं इसी नारे की छतरी के नीचे समाज को टुकड़ों में तोड़ने का काम लगातार किया जा रहा है। कुछ यही बातें हैं, जिनकी वजह से देश में कभी भी पूरी तरह शांति बहाल नहीं हो पाती है और अलग-अलग हिस्सों में कई हिंसक आंदोलन मुखर होते रहते हैं।

हमारा उद्देश्य

सिर्फ सच, इसी तरह की सोच, हिंसा और असत्य के ख़िलाफ़ एक अनूठा प्रयास है। साथ ही, इस अभियान में उन लोगों की कहानियां भी सामने लाने की कोशिश की जा रही है जो अपने स्तर पर देश और समाज की सूरत बदलने की कोशिश में अनवरत लगे हुए हैं।

ऐसे लोग, जो खुद तो अंधेरे से बाहर निकल ही आए हैं और दूसरे लोगों के लिए उजाले का इंतजाम कर रहे हैं, उनके लिए यह प्लेटफॉर्म बेहद उपयोगी है।

आप भी हमारे इस प्रयास में भागीदार बन सकते हैं। हमारे देश का आदर्श वाक्य ‘सत्यमेव जयते है और, हमारा उद्देश्य उसी विजयी सच को उजागर करने में अपना अप्रतिम और अनथक योगदान देना है। हमें उम्मीद है कि आपका साथ मिलने से हमारा यह सफर बेहद आसान हो जाएगा।

आप हमारे अद्यतन फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पेजों के जरिए हमसे संपर्क कर सकते हैं।