बिहार: सांसद सुशील कुमार सिंह पर नक्सली हमले की साजिश नाकाम, मिलिट्री इंटेलिजेंस के इनपुट से बची जान

ताजा मामला ये है कि नक्सलियों द्वारा औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह पर हमले की एक बड़ी साजिश नाकाम की गई है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

सांसद सुशील कुमार सिंह इमामगंज प्रखंड के पथरा गांव जाने वाले थे। लेकिन बाइक सवार नक्सलियों (Naxalites) की टीम हथियार और विस्फोटकों के साथ रानीगंज और पथरा के बीच हमला करने के लिए घात लगाकर बैठी थी।

पटना: बिहार में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी वजह से नक्सली बौखलाए हुए हैं। ताजा मामला ये है कि नक्सलियों (Naxalites) द्वारा औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह पर हमले की एक बड़ी साजिश नाकाम की गई है। दानापुर स्थित मिलिट्री इंटेलिजेंस यूनिट से मिले इनपुट की वजह से ये संभव हो पाया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, सांसद सुशील कुमार सिंह इमामगंज प्रखंड के पथरा गांव जाने वाले थे। लेकिन बाइक सवार नक्सलियों की टीम हथियार और विस्फोटकों के साथ रानीगंज और पथरा के बीच हमला करने के लिए घात लगाकर बैठी थी।

झारखंड: चतरा में 10 लाख के इनामी नक्सली का शव मिला, शरीर में लगी हुई थीं 2 गोलियां, जांच जारी

हालांकि जैसे ही नक्सलियों के बारे में इनपुट मिला, वैसे ही मिलिट्री इंटेलीजेंस के अधिकारियों ने बिहार पुलिस के वरीय अधिकारियों के साथ सांसद से संपर्क किया और उन्हें अपना कार्यक्रम रद्द कर वापस लौटने की सलाह दी। जिसके बाद सांसद बीच रास्ते से ही वापस लौट आए और नक्सलियों की साजिश नाकाम हो गई।

बता दें कि इस मामले में पुलिस और CRPF की टीमें छापेमारी कर रही हैं। औरंगाबाद के रफीगंज पुलिस ने तो कुख्यात रविरंजन पासवान उर्फ अवधेश सहित 3 को गिरफ्तार भी किया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि अभी इस गिरफ्तारी पर पुलिस का कोई बयान सामने नहीं आया है।

वहीं इस मामले में सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि पथरा गांव में एक समर्थक की पत्नी की हत्या हो गई थी, मैं उनके ही घर जा रहा था। लेकिन फिर दानापुर से मिलिट्री इंटेलिजेंस के अधिकारी का फोन आया और उन्होंने मुझ पर होने वाले हमले की जानकारी दी। इसके बाद मैं अपना कार्यक्रम रद्द कर लौट गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें