छात्रों के कंधों पर बंदूक रखकर अपना राजनीतिक उल्लू सीधा कर रहे हैं अरबन नक्सली

Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बरहेट विधानसभा क्षेत्र के भोगनाडीह में झारखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए अपनी अंतिम चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस और वामदलों ने सीएए को लेकर मुसलमानों को डराने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। लेकिन, मैं झारखंड में वीरों की इस धरती से देश और प्रत्येक नागरिक को फिर से आश्वस्त करना चाहता हूं कि इस कानून के प्रभावी होने से देश के किसी भी संप्रदाय के नागरिक चाहे वह हिंदू, मुसलमान, सिख, इसाई या पारसी हों की नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Narendra Modi

प्रधानमंत्री (Narendra Modi) ने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि कांग्रेस की ‘‘बांटो और राज करो’ की नीति से देश का एक बार बंटवारा हो चुका है। यह वही कांग्रेस है, जिसने लाखों घुसपैठियों को भारत में घुसने दिया और उनका वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोगों को डराने और झूठी बात फैलाने को ही अपनी राजनीति का आधार बना लिया है। वह जनता की सेवा करके नहीं बल्कि लोगों को डराकर और झूठ फैलाकर राजनीति करने की अपनी आदत पर आज भी कायम है।

मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलादेश में धार्मिक अत्याचार के शिकार हुए हिंदु, सिख, इसाई, पारसी, बौद्ध और जैन संप्रदाय के लोगों के भारत आने के लिए बनाया है। यह कानून उनके लिए बनाया गया है जो इन देशों में वर्षों से दयनीय स्थिति में हैं और उनके पास कोई रास्ता नहीं बचा है।

उन्होंने (Narendra Modi) सवालिया लहजे में कहा, मैं पूछना चाहता हूं कि इससे मुसलमान या देश के किसी भी नागरिक के अधिकार का हनन कहां होता है। यह कानून किसी भारतीय का अधिकार नहीं छीनता लेकिन फिर भी कांग्रेस एवं उसके सहयोगी मुसलमानों को डराकर राजनीतिक खिचड़ी पकाना चाहते हैं।

मोदी (Narendra Modi) ने सीएए के विरोध में छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस एवं उसके सहयोगियों पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस गरीब मां-बाप ने मेहनत-मजदूरी कर अपने बच्चों को पढ़ने के लिए भेजा है, उनके सपनों को तहस-नहस क्यों कर रहे हो। कांग्रेस देश के युवाओं को बर्बाद करने वाला खेल खेलना बंद कर दे, इससे किसी का भला नहीं होगा।

इतिहास में आज का दिन – 18 दिसंबर

प्रधानमंत्री (Narendra Modi) ने प्रदर्शनरत विद्यार्थियों से अपील करते हुए कहा, मैं देश के विश्व विद्यालयों और कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं से आग्रह करता हूं कि आप अपने जीवन के उद्देश्य और अपने संस्थान के महत्व को समझें। सरकार की नीतियों को लेकर आप चर्चा करें, बहस करें। यदि आपको कुछ गलत लगता है तो इसे लोकतांत्रिक तरीके से सरकार तक पहुंचाएं। सरकार आपकी समस्याओं को सुनेगी भी और उसे समझेगी भी। लेकिन, आपको यह भी समझना होगा कि कहीं कुछ दल, कथित अरबन नक्सल और अपने आपको बुद्धिजीवी कहने वाले लोग आपके कंधे पर बंदूक रखकर अपना राजनीतिक उल्लू तो सीधा नहीं कर रहे हैं। आपकी बर्बादी करने के पीछे इनका यह षड्यंत्र तो नहीं है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें