दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर: लॉकडाउन को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि राजधानी में तेजी से कोरोना (Coronavirus) के मामले बढ़ रहे हैं। 2 अप्रैल को बीते 24 घंटों में 3,583 नए मामले सामने आए।

CM Arvind Kejriwal

File Photo

सीएम केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने 2 अप्रैल शाम प्रेस वार्ता में कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले फिर से तेजी से फैल रहे हैं।

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि राजधानी में तेजी से कोरोना (Coronavirus) के मामले बढ़ रहे हैं। 2 अप्रैल को बीते 24 घंटों में 3,583 नए मामले सामने आए हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लिए ये कोरोना की चौथी लहर है, इसके बावजूद दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की अभी कोई संभावना नहीं है। अगर ऐसी कोई स्थिति बनती है तो सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद ही इस आखिरी विकल्प पर फैसला लिया जाएगा।

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में COVID-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हम इसे काबू करने के हरसंभव उपाय कर रहे हैं, चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर महीने में ICU में 1700 के करीब मरीज थे, लेकिन आज 800 है। तब 4000 मरीज प्रतिदिन आ रहे थे और 40 मौतें रोज हो रही थीं, लेकिन आज 7-8 मौतें हो रही हैं।

Corona Updates: देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 1 लाख 64 हजार के पार, दिल्ली में आए 3,594 नए केस

केजरीवाल ने कहा कि सरकार पूरी तर सतर्क है और संक्रमण रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। मौतें पहले से काफी कम हो रही हैं, लोगों को अस्पताल और ICU में बहुत कम भर्ती होना पड़ रहा है।

सीएम केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने 2 अप्रैल शाम प्रेस वार्ता में कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले फिर से तेजी से फैल रहे हैं। ऐसे में इस महामारी पर अंकुश लगाने के लिए टेस्टिंग, ट्रेसिंग और आइसोलेशन पर जोर दिया जा रहा है।

13 साल की उम्र में डकैतों ने कर लिया था अगवा, अब प्रधानी का चुनाव लड़ने जा रही यह पूर्व दस्यु सुंदरी

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने अब तक आ चुके कोरोना के तीन पीक को बखूबी संभाला है। इस बार भी उम्मीद है कि शहर के लोग सहयोग करेंगे और इस चौथी लहर को भी हरा देंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे मास्क पहनने में ढिलाई न करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इसके साथ ही सभी लोग बार-बार हाथ धोते रहें।

ये भी देखें-

सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार अस्पताल की सुविधाओं पर ध्यान दे रही है। इसके साथ ही दिल्ली में वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से किया जा रहा है। बता दें कि राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्थिति की समीक्षा के लिए सीएम केजरीवाल के आवास पर 2 अप्रैल को एक इमरजेंसी बैठक बुलाई गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें