छत्तीसगढ़: बीजापुर में कुख्यात महिला नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर में पुलिस ने बड़े नक्सली नेता आजाद की पत्नी और नक्सली संगठन में सक्रिय कुख्यात महिला नक्सली सुजाता को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार महिला नक्सली सुजाता उर्फ नागाराम रूपा नक्सली संगठन के तेलंगाना स्टेट कमेटी की सचिव है। पुलिस के मुताबिक, सुजाता छत्तीसगढ़, तेलंगाना के अलावा महाराष्ट्र और ओडिशा में सक्रिय रही है।

Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पुलिस ने कुख्यात महिला नक्सली सुजाता को गिरफ्तार कर लिया है।

बीजापुर के एसपी दिव्यांग पटेल ने नक्सली नेता सुजाता की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। तेलंगाना पुलिस ने वारंगल से सुजाता को गिरफ्तार किया। इसके बाद वारंट पर छत्तीसगढ़ पुलिस उसे बीजापुर लेकर आई है। पुलिस को लंबे समय से इस महिला नक्सली की तलाश थी।तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में कई बड़ी नक्सली वारदातों में यह शामिल रह चुकी है। पुलिस को इस गिरप्तार नक्सली से महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की उम्मीद है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सल हिंसा के खिलाफ सुरक्षा बल के जवान लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। इससे पहले बीजापुर में सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने 18 सितंबर की रात को 1 लाख रुपये के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया।

जानकारी के अनुसार, एरिया डोमिनेशन पर निकले जवानों ने नक्सलियों के मिलिशिया कमांडर गणेश तेलम को गिरफ्तार किया है। आरोपी नक्सली के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजापुर के मोदकपाल थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ की एक टीम एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी। इसी दौरान भोगला गांव में एक व्यक्ति संदिग्ध नजर आया। जिसे जवानों ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सली के पास से 3 नॉट 3 रायफल बरामद हुई। नक्सली गणेश तेलम नक्सल हिंसा के कई वारदातों में शामिल रह चुका है। पुलिस पार्टी पर हमला, वाहनों में आगजनी, ग्रामीणों को धमकी, हत्या जैसे कई मामलों में पुलिस को इसकी तलाश थी।

यह भी पढ़ें: फिर आतंकी हाफिज सईद का ढाल बना पाकिस्तान, यूएन से दिलाई बैंक खातों के इस्तेमाल की अनुमति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here