Bihar: मुजफ्फरपुर पुलिस की विशेष टीम ने एरिया कमांडर सहित दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया

बिहार के मुजफ्फरपुर पुलिस की विशेष टीम ने एरिया कमांडर समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान देवरिया चांद केवारी के इमरान साह और मन्नान अंसारी के रूप में हुई है।

Bihar

बिहार के मुजफ्फरपुर पुलिस की विशेष टीम ने एरिया कमांडर समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर पुलिस की विशेष टीम ने एरिया कमांडर समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान देवरिया चांद केवारी के इमरान साह और मन्नान अंसारी के रूप में हुई है।

Bihar
गिरफ्तार नक्सलियों के ठिकाने से बरामद हथियार

Bihar के  मुजफ्फरपुर पुलिस की विशेष शाखा की सूचना पर कई जगहों पर छापेमारी के बाद यह कामयाबी हासिल हुई। 16 अक्टूबर को एसएसपी मनोज कुमार ने यह जानकारी दी। गिरफ्तार नक्सलियों के ठिकाने से एक बंदूक, एक पिस्टल एवं .312 बोर की 12 गोली बरामद की गई। पूछताछ में इन नक्सलियों ने देवरिया के धरफरी में मुखिया मनन सिंह हत्याकांड समेत कई विध्वंसक घटनाओं में संलिप्तता स्वीकार किया है। साथ ही संगठन से जुड़े कई नक्सलियों के नाम और ठिकाने की जानकारी भी गिरफ्तार नक्सलियों ने पुलिस को दी है।

इन सभी के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मौजूद हैं। पुलिस के मुताबिक, शीघ्र चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जाएगी। एसएसपी के अनुसार, पुलिस को इमरान के घर पर आने की खुफिया सूचना मिली थी। इसके आधार पर एसएसबी और जिला पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। वह नक्सली संगठन में एरिया कमांडर है। इमरान देवरिया और आसपास के इलाकों में सक्रिय रूप से नक्सली गतिविधियों का संचालन करता था।

इमरान से पूछताछ के बाद पड़ोसी मन्नान अंसारी के घर से हथियार की बरामदगी हुई। पूछताछ में गिरफ्तार मन्नान ने बताया कि भाकपा (माओवादी) संगठन का हथियार रखने के एवज में उसे हर महीने किराया मिलता है। इसके अलावा उसने और कई बातों की जानकारी दी। उसने पुलिस को बताया कि इलाके में संगठन के कमांडर अनिल राम के इशारे पर ईट-भट्टा संचालक और निर्माण कंपनी के मालिकों से लेवी वसूलने का काम भी ये लोग करते थे।

पढ़ें: सुरक्षाबलों को 30 जगहों पर नक्सलियों के कैम्प होने के निशान मिले

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें