बिहार: हार्डकोर नक्सली साहिब मांझी उर्फ अजीत मुर्मू गिरफ्तार, नक्सली नेता सिद्धू कोड़ा के साथ कर चुका है काम

ताजा मामला ये है कि जसीडीह रेलवे स्टेशन से हार्डकोर नक्सली साहिब मांझी उर्फ अजीत मुर्मू को चकाई पुलिस और सुरक्षाबलों ने ज्वाइंट ऑपरेशन कर गिरफ्तार कर लिया है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

साल 2019 में इस नक्सली (Naxalites) ने जमुई के चकाई में 2 लोगों की हत्या कर दी थी। 2018 में भी इसने नक्सली घटना को अंजाम देने के लिए सामान जमा किया था, लेकिन पुलिस ने इसे जब्त कर लिया था।

जमुई: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला ये है कि जसीडीह रेलवे स्टेशन से हार्डकोर नक्सली साहिब मांझी उर्फ अजीत मुर्मू को चकाई पुलिस और सुरक्षाबलों ने ज्वाइंट ऑपरेशन कर गिरफ्तार कर लिया है।

इस नक्सली (Naxalites) के खिलाफ बिहार और झारखंड में दर्जनों मामले दर्ज हैं और पुलिस काफी समय से इसकी तलाश में थी। कहा जा रहा है कि ये नक्सली एके-47 और इंसास लेकर चलता है और नक्सलियों के बड़े नेता माने जाने वाले सिद्धू कोड़ा के साथ भी काम कर चुका है।

झारखंड: देवघर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अलग-अलग छापेमारी में 13 साइबर अपराधियों को धर-दबोचा

साल 2019 में इस नक्सली ने जमुई के चकाई में 2 लोगों की हत्या कर दी थी। 2018 में भी इसने नक्सली घटना को अंजाम देने के लिए सामान जमा किया था, लेकिन पुलिस ने इसे जब्त कर लिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें