भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का 80 साल की उम्र में निधन, दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) बीते 2 महीने से अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट थे। बढ़ती उम्र के साथ उनका शरीर काफी कमजोर हो गया था।

Narendra Chanchal

नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) का जन्म 16 अक्टूबर 1940 को अमृतसर के नमक हांडी में हुआ था। उनका बचपन धार्मिक माहौल में बीता। जब वह बड़े हुए, तब उन्हें बॉलीवुड में काम मिल गया।

नई दिल्ली: भजन गायक के रूप में देश में एक अलग पहचान बनाने वाले नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) का निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में आज अंतिम सांस ली। वह 80 साल के थे।

नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) बीते 2 महीने से अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट थे। बढ़ती उम्र के साथ उनका शरीर काफी कमजोर हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका आज दोपहर सवा 12 बजे के करीब निधन हो गया।

उन्होंने ‘चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है’ और ‘ओ जंगल के राजा मेरी मैया को लेके आजा’ जैसे हिट भजन गाए।

HAL ने किया स्वदेशी स्मार्ट एंटी एयरफील्ड वेपन का सफल परीक्षण, ‘हॉक आई’ से लगाया सटीक निशाना

नरेंद्र चंचल का जन्म 16 अक्टूबर 1940 को अमृतसर के नमक हांडी में हुआ था। उनका बचपन धार्मिक माहौल में बीता। जब वह बड़े हुए, तब उन्हें बॉलीवुड में काम मिल गया। उन्होंने बॉबी, बेनाम और रोटी कपड़ा और मकान जैसी कई फिल्मों में गाने भी गाए।

नरेंद्र चंचल के बारे में कहा जाता है कि वह हर साल 29 दिसंबर को वैष्णो देवी जाया करते थे और साल के आखिरी दिन परफॉर्म भी करते थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें