यूपी: इसी महीने रिटायर होने वाले हैं DGP हितेश चंद्र अवस्थी, नए डीजीपी पद की रेस में ये 3 नाम

UP DGP पद की जिम्मेदारी अब कौन संभालेगा, इस बात पर चर्चा शुरू हो गई है। वर्तमान डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी इसी महीने जून में रिटायर होने वाले हैं।

UP DGP

यूपी के वर्तमान डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी

कहा जा रहा है कि सबसे ऊपर 3 लोगों के नाम हैं, जो यूपी के डीजीपी (UP DGP) बनने की रेस में हैं। 31 आईपीएस अधिकारियों की लिस्ट तैयार की गई है, इनमें से कोई एक ही डीजीपी बनेगा।

लखनऊ: यूपी के नए डीजीपी (UP DGP) पद की जिम्मेदारी अब कौन संभालेगा, इस बात पर चर्चा शुरू हो गई है। यूपी के वर्तमान डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी इसी महीने जून में रिटायर होने वाले हैं, इसलिए 31 आईपीएस अधिकारियों की लिस्ट तैयार की गई है, इनमें से कोई एक ही डीजीपी बनेगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, इस लिस्ट में 1986 से लेकर 1990 बैच के 31 IPS अधिकारी हैं। कहा जा रहा है कि सबसे ऊपर 3 लोगों के नाम हैं, जो यूपी के डीजीपी (UP DGP) बनने की रेस में हैं।

इन 3 अधिकारियों का नाम नासिर कमाल, मुकुल गोयल और आरपी सिंह है। अब इस 31 अधिकारियों की लिस्ट पर दिल्ली में मीटिंग होगी, जिसमें कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

श्रीनगर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, चानपुरा में 10 किलो का IED मिला

दिल्ली में मीटिंग के बाद 3 अधिकारियों के नाम की सूची तैयार होगी, जिसे यूपी सरकार को भेजा जाएगा। इन्हीं में से किसी एक को यूपी सरकार डीजीपी बनाएगी।

बता दें कि वर्तमान डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी बीते साल ओपी सिंह के रिटायर होने के बाद यूपी के डीजीपी बने थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें