Ganesh Chaturthi 2021: आज देश में गणेश चतुर्थी की धूम, 59 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग

Ganesh Chaturthi 2021: आज यानी 10 सितंबर का दिन भारतीय आस्था और परंपरा के इतिहास में एक अहम दिन है। आज से गणेशोत्सव शुरू हो रहा है।

Ganesh Chaturthi

Ganesh Chaturthi 2021: ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि करीब 59 साल बाद ऐसा संयोग बन रहा है, जिसमें गणेश चतुर्थी तिथि बहुत शुभ फल देने वाली होगी। पूजन के लिए गणेश चतुर्थी का शुभ मुहूर्त दोपहर 11 बजकर 02 मिनट से लेकर 01 बजकर 32 मिनट तक का है।

नई दिल्ली: आज यानी 10 सितंबर का दिन भारतीय आस्था और परंपरा के इतिहास में एक अहम दिन है। आज से गणेशोत्सव शुरू हो रहा है। इन दिन को गणेश चतुर्थी भी कहा जाता है, जोकि भाद्रपद माह की तिथि है। कहा जाता है कि इसी तिथि को भगवान गणेश का जन्म हुआ था।

गणेशोत्सव का त्योहार भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से शुरू होता है और अनंत चतुर्दशी तिथि के दिन गणेश विसर्जन तक चलता है। पंचांग गणना के मुताबिक, इस बार गणेश चतुर्थी तिथि चित्रा नक्षत्र में मनाई जाएगी। कहा जा रहा है कि इस बार गणेशोत्सव पर विशेष शुभ योग बन रहा है, जिससे ये बहुत मंगलकारी होगी।

Jharkhand: गुमला में नक्सलियों पर कसी जाएगी नकेल, CRPF ने कराई हेलिकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग

ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि करीब 59 साल बाद ऐसा संयोग बन रहा है, जिसमें गणेश चतुर्थी तिथि बहुत शुभ फल देने वाली होगी। पूजन के लिए गणेश चतुर्थी का शुभ मुहूर्त दोपहर 11 बजकर 02 मिनट से लेकर 01 बजकर 32 मिनट तक का है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें