पंजाब: कठुआ के लखनपुर बॉर्डर पर पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया

जम्मू कश्मीर, कठुआ, पंजाव, बॉर्डर, आतंकी गिरफ्तार, सिर्फ सच, Jammu Kashmir, Kathua, Punjab, Terrorist, sirf sach, sirfsach.in
कठुआ के लखनपुर बॉर्डर पर पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया

पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर पुलिस ने तीन आतंकियों को 6 एके-47 के साथ गिरफ्तार किया है। कठुआ के लखनपुर बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान इन आतंकियों को पकड़ा गया। ऐसा बताया जा रहा है कि यह हथियार पंजाब से श्रीनगर ले जाए जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि एक ट्रक से हथियार ले जाया जा रहा है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने ट्रक को पकड़ा और तीन आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया। जिस ट्रक में हथियार मिले है उस पर श्रीनगर का नंबर लिखा है। यह ट्रक पंजाब के अमृतसर से श्रीनगर के लिए चला था। इन हथियारों को जम्मू-कश्मीर पहुंचाया जा रहा था। पुलिस इन हथियारों के साथ 3 आतंकियों को भी गिरफ्तार किया।

पाकिस्तान का कबूलनामा- देश में मौजूद हैं आतंकी संगठन, दुनिया हमारी नहीं भारत की बात मानती है

आतंकवादियों को पास से 4.5 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं। पंजाब और जम्मू-कश्मीर पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है। कठुआ के एसएसपी ने कहा कि हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे एक ट्रक को जब्त किया गया है। सुरक्षा बलों के लिए दो दिनों में ये दूसरी बड़ी सफलता है। इससे पहले सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी आसिफ को ढेर किया था। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों को सुबह आतंकी के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया। इस दौरान मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ को ढेर कर दिया। आसिफ ने ही सोपोर में एक फल विक्रेता के घर पर फायरिंग कर तीन सदस्यों को घायल कर दिया था, जिसमें एक बच्ची भी शामिल थी।

एक नेता जिसने अपने ससुर नेहरू से की बगावत, मजबूरन वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले ही खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की साजिश का खुलासा किया था। इंटेलिजेंस इनपुट के मुताबिक लश्कर ने सेना के कैंपों पर हमले की साजिश रची है। खुफिया जानकारी के मुताबिक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा केआतंकी भारतीय सुरक्षाबलों पर हमला कर सकते हैं। खबर है कि लश्कर के निशाने पर सेना के कैंप और मिलिट्री स्टेशन हैं। इंटेलिजेंस इनपुट के मुताबिक लश्कर के आतंकी जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में सेना के बारी ब्रह्ना, सुंजवान और कालू चक कैंप पर हमला कर सकते हैं। इसके साथ ही ऐसी भी रिपोर्ट्स है कि हमला करने के लिए आतंकियों की शोपियां से जम्मू में घुसने की योजना है।

पढ़ें: लद्दाख बॉर्डर पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई भिडंत, बाद में बातचीत से सुलह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here