छत्तीसगढ़: सुकमा (Sukma) में ग्रामीणों के साथ नक्सली कर रहे थे लूट-पाट, मौके पर पहुंचे जवानों के साथ मुठभेड़

नक्सलियों ने खाने का सामान लूटने के लिए भेज्जी क्षेत्र में ग्रामीणों की गाड़ियां रोक ली थी। इसके चलते सड़क पर जाम लग गया। सूचना मिलने पर डीआरजी के जवान रास्ता खुलवाने के लिए पहुंचे थे।

Sukma

छत्तीसगढ़ के नक्सल-ग्रस्त सुकमा (Sukma) में 14 नवंबर को एक बार फिर नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई।

छत्तीसगढ़ के नक्सल-ग्रस्त सुकमा (Sukma) में 14 नवंबर को एक बार फिर नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। नक्सलियों ने खाने का सामान लूटने के लिए भेज्जी क्षेत्र में ग्रामीणों की गाड़ियां रोक ली थी। इसके चलते सड़क पर जाम लग गया। सूचना मिलने पर डीआरजी के जवान रास्ता खुलवाने के लिए पहुंचे थे।

Sukma
सांकेतक तस्वीर।

इसी दौरान नक्सलियों ने एंबुश लगाकर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। सुकमा (Sukma) एसपी शलभ सिन्हा ने घटना की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक, सुकमा (Sukma) के भेज्जी क्षेत्र में इंजरम-भेज्जी मार्ग पर एटेगट्टा के पास 14 नवंबर की सुबह नक्सलियों ने ग्रामीणों की खाने के सामान से भरी गाड़ियां रुकवा ली।

इनमें फल और सब्जी के साथ ही दूध, अंडे और राशन का अन्य सामान था। धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में मार्ग पर जाम होने की सूचना मिलने पर बाइक सवार चार डीआरजी के जवान मौके पर पहुंचे। इसी दौरान एंबुश लगाए हुए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में जवानों ने भी गोलियां चलाईं। थोड़ी देर चली फायरिंग के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। बताया जा रहा है कि नक्सली राशन की लूट-पाट करने की फिराक में थे। इसी के चलते नक्सलियों ने भेज्जी जा रहे ग्रामीणों की गाड़ी रोकी थी।

सभी ग्रामीण सुकमा (Sukma) के कोंटा साप्ताहिक बाजार से खरीदारी कर अपने गांव लौट रहे थे। इससे पहले, 13 नवंबर को भेज्जी क्षेत्र के ही गच्छनपल्ली इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक वर्दीधारी नक्सली मारा गया था। घटनास्थल की सर्चिंग के बाद जवानों ने मौके से एक भरमार बंदूक समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और अन्य सामान बरामद किया था।

पढ़ें: लातेहार (Latehar) में सुरक्षाबलों ने बरामद किया विस्फोटक

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें