छत्तीसगढ़: सुकमा में ‘पूना नर्कोम’ अभियान के तहत लगातार मिल रही कामयाबी, 3 महीने में 143 नक्सलियों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में पिछले तीन महीने से ‘पूना नर्कोम’ अभियान चलाया जा रहा है। इन तीन महीनों में पुलिस ने हर मोर्चे पर लगातार सफलता मिल रही है।

Naxalites

File Photo

एसपी सुनील शर्मा ने तीन माह के कार्यों की समीक्षा रिपोर्ट साझा की। उन्होंने बताया कि इन तीन महीनों में जिले के विभिन्न थानों में 143 नक्सली (Naxalites) सरेंडर कर मुख्यधारा से जुड़े हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में पिछले तीन महीने से ‘पूना नर्कोम’ अभियान चलाया जा रहा है। इन तीन महीनों में पुलिस ने हर मोर्चे पर लगातार सफलता मिल रही है। इस अभियान के तहत नक्सली (Naxalites) लगातार सरेंडर कर रहे हैं। इस बीच जिले के एसपी सुनील शर्मा ने सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में तीन महीने के कार्यों की समीक्षा की गई।

इसके साथ ही आने वाले तीन महीनों में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कार्रवाई को लेकर रणनीति बनाई गई। 6 अक्टूबर को एसपी सुनील शर्मा ने तीन माह के कार्यों की समीक्षा रिपोर्ट साझा की। उन्होंने बताया कि इन तीन महीनों में जिले के विभिन्न थानों में 143 नक्सली सरेंडर कर मुख्यधारा से जुड़े हैं।

गिरिडीह: डीसी ने भाकपा माओवादी के 5 नक्सलियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दी, ये है मामला

साथ ही 28 हार्डकोर नक्सलियों (Naxalites) को जेल भेजा जा चुका है और मुठभेड़ों (Encounter) में तीन हार्डकोर नक्सली मारे गए हैं। इसके अलावा जिले में किसी भी प्रकार की नक्सल घटना नहीं हुई है।

विकास कार्यों की बात करें तो, एसपी ने बताया कि दोरनापाल-जगरगुंडा मार्ग पर करीब एक हजार किमी. सड़क का निर्माण पूरा हो चुका है। बारिश थी इसलिए सड़कों का निर्माण ज्यादा नहीं हो पाया, लेकिन आने वाले समय मे सड़कों का निर्माण और विकास कार्य पर ज्यादा फोकस रहेगा।

ये भी देखें-

एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि चार बिंदुओं पर समीक्षा की गई जिसमें प्रमुख रूप से नक्सल अभियान, विकास कार्य, कानून व्यवस्था व कमन्यूटी पुलिस इन चार बिंदुओं पर समीक्षा की गई साथ ही इन चार बिंदुओं पर सबसे बेस्ट काम करने वाले एसडीओपी का चयन किया जाएगा। उसके बाद आगे इसी तरह बेहतर काम करने वाले को प्रोत्साहन किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें