झारखंड: लातेहार (Latehar) में सुरक्षाबलों ने बरामद किया विस्फोटक

झारखंड पुलिस ने नक्सल प्रभावित लातेहार (Latehar) से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। जानकारी के मताबिक, नक्सली झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) को प्रभावित करना चाहते थे। पुलिस ने विस्फोटक सामान लातेहार थाना क्षेत्र के जेर जंगल से बरामद किया।

Latehar
सांकेतिक तस्वीर।

इस घटना के बारे में लातेहार (Latehar) पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। इसी को लेकर पुलिस ने अभियान के तहत भारी मात्रा में विस्फोटक सामान को बरामद किया। लातेहार (Latehar)  एसपी प्रशांत आनंद ने कहा कि हमें नक्सलियों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर हमने एक टीम गठित कर कार्रवाई की। पुलिस अधिकारी ने कहा कि टीम में सीआरपीएफ 214 बटालियन के द्वितीय कमान पदाधिकारी मनीष भारती और जिला पुलिस बल के जवान शामिल थे।

सर्च अभियान के दौरान टीम ने 1 कार्बाइन, नाइन एमएम के 1 पिस्टल, 23 जिंदा कारतूस, 8 खोखा , 3 जिंदा बम, 2 प्रेशर बम और 1 टिफिन बम बरामद किया। आनंद ने कहा कि माओवादियों के द्वारा चुनाव को प्रभावित करने के लिए लातेहार (Latehar) के जंगल में ये सब विस्फोटक पदार्थ छुपाया गया था। जिसे पुलिस ने समय रहते बरामद कर एक बड़ी दुर्घटना को टाल दिया। इससे पहले राज्य के नक्सल प्रभावित चतरा जिले में पुलिस ने नक्सलियों के बड़े हमले की योजना को विफल कर दिया।

झारखंड (Jharkhand) विधानसभा चुनाव में खलल डालने और पुलिस को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों द्वारा लगाए गए शक्तिशाली लैंड माइन्स को पुलिस ने की बरामद कर लिया। पुलिस की सतर्कता ने एक बड़ी दुर्घटना से चुनाव कर्मियों और सुरक्षाबलों को बचा लिया और चुनाव के दौरान होने वाली बड़ी दुर्घटना को पुलिस ने टाल दी। बता दें कि, झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के बनियाबान्ध के मुख्य सड़क से पुलिस ने लैंड माइन्स बरामद किया। बरामद बम का वजन लगभग 20 किलो था। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर बम को डिफ्यूज कर दिया।

पढ़ें: CRPF के जवानों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर फेरा पानी, विस्फोटक बरामद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here