पुलवामा के शहीदों के लिए स्टेट बैंक और क्रेडाई का बड़ा ऐलान

pulwama-terror-attack

देश सर्वोपरि है, सियासत और बाकी चीजें तो चलती रहती हैं- यही वो संदेश है जो हर बार मुश्किल दौर में उभर कर सामने आता है। 14 फरवरी को जब पुलवामा में आतंकी हमला हुआ तो इसबार भी यही माहौल नजर आया। फिर क्या कारोबारी, क्या खिलाड़ी, क्या नेता, क्या अभिनेता और आम जनता हर कोई शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आया।

इसी कड़ी में अगला है देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) का। स्टेट बैंक ने पुलवामा में शहीद हुए CRPF के 23 जवानों का कर्ज माफ कर दिया है।

बैंक की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि CRPF के 23 जवानों ने बैंक से लोन लिया था और बैंक ने तय किया है कि उनके कर्ज को तत्काल प्रभाव से माफ किया जाए। बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, “हमेशा देश की सुरक्षा के लिए खड़े रहने वाले सुरक्षाकर्मियों का आतंकवादी हमले में शहीद होना बहुत दु:खद और पीड़ा देने वाला है। एसबीआई ने उन परिवारों को राहत देने के लिए छोटा सा कदम उठाया है, जिन्होंने अपनों को खोया है। बैंक ने भारत के वीरों के लिए यूपीआई भी बनाया ताकि लोग उनकी मदद के लिए आसानी से योगदान दे सकें।”

उधर, रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनियों का संगठन क्रेडाई भी इस नेक काम के लिए आगे आया है। क्रेडाई ने तय किया है कि सभी शहीदों के परिवार को एक 2 बीएचके प्लैट दिया जाएगा।

हर गुजरते वक्त के साथ लोग सामने आते जा रहे हैं और अपने-अपने स्तर पर शहीद परिवारों के लिए योगदान दे रहे हैं, ताकि जो हमारी हिफाजत के लिए कुर्बानी दिए उनके परिवार को गुरबत का सामना ना करना पड़े। दुख और पीड़ा की इस घड़ी में खुद को अकेला ना महसूस करे। सिर्फ सच के सभी पाठकों से भी अनुरोध है कि आप भी अपने स्तर पर जरूर शहीदों के परिवार की मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here