जम्मू कश्मीर: पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला विफल, गिरफ्तार संदिग्धों की निशानदेही पर खतरनाक IED बम बरामद

संदिग्धों की निशानदेही पर पुलवामा जिले (Pulwama) में 10 किलोग्राम वजन का एक आईईडी जब्त किया गया हैं। पुलिस के अनुसार, उसके जवानों ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी हमले के षड्यंत्र को विफल कर दिया।

IED recovered in Pulwama

जम्मू कश्मीर घाटी में सुरक्षाबल के जवानों ने कोरोना काल में भी आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ अपना शिकंजा कसा हुआ है। आतंकवादियों का नेटवर्क कमजोर करने के लिए ये सुरक्षाकर्मी लगातार अभियान जारी रखे हुए है। इसी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले (Pulwama) से चार ऐसे संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने में उनकी मदद की थी।

जम्मू कश्मीर: सांबा सेक्टर में आतंक फैलाने की साजिश रच रहा पड़ोसी देश, ड्रोन से फेंके गए हथियार बरामद

पुलिस सूत्रों के अनुसार इन चारों लोगों के बारे में सुरक्षाबलों को काफी दिन पहले से जानकारी मिल गई थी लेकिन घरों से गायब होने की वजह से ये सभी पुलिस की से दूर थे। शुक्रवार देर रात पुलिस को सूचना मिली की ये चारो लोग पुलवामा (Pulwama) में बारपोरा गांव में छिपे हुए हैं।

इस सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन ने भारतीय सेना, बीएसएफ और पुलिस के जवानों की एक संयुक्त टीम बनाकर बारपोला गांव में छानबीन शुरू कर दी। इस दौरान सुरक्षाबलों ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया। जिनकी पहचान बिलाल अहमद गनई, फिरोज अहमद, यावर अहमद डार व तलनगम के वकार अहमद के रूप में हुई है।

पुलिस गिरफ्त में आये इन संदिग्धों से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने एक बड़े आतंकी हमले की योजना का खुलासा किया। इन संदिग्धों की निशानदेही पर पुलवामा जिले (Pulwama) में 10 किलोग्राम वजन का एक आईईडी जब्त किया गया हैं। पुलिस के अनुसार, उसके जवानों ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी हमले के षड्यंत्र को विफल कर दिया। जम्मू कश्मीर पुलिस ने अपने आधिकारिय ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सूत्रों से मिली गुप्त  सूचना के आधार पर इस आईईडी को जब्त किया गया है, जो कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने घाटी में बड़े आतंकी घटना को अंजाम देने के इरादे से छिपा रखा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें