Pulwama Attack: महाराष्ट्र के 3 सपूतों ने भी दी प्राणों की आहूति

Martyrs of Maharashtra Nitin and Rahul

Pulwama Attack: पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में महाराष्ट्र के तीन जवानों ने भी शहादत दी है। इन शहीदों के नाम नितिन शिवाजी राठौर और संजय राजपूत  और राहुल कारांदे हैं।

बुलढाणा के लोणार तालुका चोरपांगरा गांव के नितिन शिवाजी राठौर के घर में उनकी पत्नी वंदना, बेटा जीवन, बेटी जीविका, मां सावित्री बाई, पिता शिवाजी, भाई प्रवीण के अलावा दो बहनें हैं। उनके दोनों बच्चे अभी नाबालिग हैं। वे परिवार में कमाने वाले एकमात्र सदस्य थे। उनके निधन से पूरे गांव में शोक की लहर है। किसान परिवार से आने वाले राठौर 2006 में सेना में भर्ती हुए थे। शहादत की खबर सुनकर बूढ़े माता-पिता और परिवार टूट गया है।

इसी हमले में शहीद हुए संजय राजपूत भी बुलढाणा जिले के ही रहने वाले हैं। संजय जिले के मलकापुर के लखानी प्लॉट में रहते थे। 14 फरवरी की सुबह ही उन्होंने भाई से फोन पर बात की थी। 49 साल के संजय 20 से भी अधिक समय से सीआरपीएफ में थे। वे नागपुर में सीआरपीएफ की 213 वीं बटालियन से चार साल से जुड़े थे। ट्रांसफर के बाद वे श्रीनगर में 115 वीं बटालियन में ज्वाइनिंग के लिए 11 फरवरी को नागपुर से रवाना हुए थे। संजय ने कश्मीर, छत्तीसगढ़ और पूर्वोत्तर में अपनी सेवाएं दी थीं। उन्होंने सीआरपीएफ में अपनी सेवा और पांच साल के लिए बढ़वा ली थी। परिवार में 13 और 10 साल के दो बच्चों जय और शुभम और पत्नी सुषमा के अलावा उनके चार भाई और एक बहन है। उनके एक भाई की कुछ दिन पहले ही एक ऐक्सिडेंट में मृत्यु हो गई थी।

प्रदेश के तीसरे शहीद जवान  राहुल कारांदे सांगली जिले के विठुरई वाड़ी गांव के रहने वाले थे।

वीडियो देखेंः

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here