Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में एक बार फिर आतंकी हमला, CRPF बंकर को उड़ाने के लिए आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुये हमला किया है। हालांकि इस हमले (Terror Attack) में भारतीय जवानों की किसी भी तरह की जान-माल की क्षति नहीं हुई। लेकिन लगातार हो रहे ऐसे हमलों से स्थानीय लोगों में डर का माहौल है।

छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर सुरक्षाबलों के साथ नक्सलियों की बड़ी मुठभेड़, जवानों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया

दरअसल सोमवार को अनंतनाग के अरवानी इलाके में आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के बंकर को निशाना बनाया। आतंकियों ने जो हैंड-ग्रेनेड फेंका वह एक खाली जगह पर जाकर गिरा, जिससे किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ। हालांकि इस घटना के फौरन बाद सीआरपीएफ जवान हरकत में आये और पूरे इलाके को घेरकर छानबीन शुरू कर दी है।

फिलहाल किसी भी आतंकी समूह ने इस हमले (Terror Attack) की जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं सुरक्षाबलों ने हमलावर की तलाश में आस-पास के सभी घरों की तलाशी लेनी शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि अनंतनाग में ही इसी महीने की 22 तारीख को बिजबेहरा इलाके में ड्यूटी पर तैनात असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (ASI) को आतंकियों ने बिजबेहरा अस्पताल के बाहर गोली मार दी। इस हमले (Terror Attack) में घायल एएसआई मोहम्मद अशरफ को बिजबेहरा में प्रारंभिक उपचार के बाद श्रीनगर के अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया, लेकिन इलाज के दौरान ही वह शहीद हो गये।

वहीं 22 दिसंबर को ही श्रीनगर के नवाकदल इलाके में कुछ आतंकियों ने रऊफ अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक को उसके घर के बाहर गोली मार दी। इस हमले (Terror Attack) में गंभीर रूप से घायल रऊफ को फौरन नजदीकी एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया। आतंकी हमले में मारा गया रऊफ पहले आतंकियों का सहयोगी था और उसने पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया था। जेल से वापस आने के बाद वह एक प्रॉपर्टी डीलर के रूप में काम कर रहा था। इसी बात से खफा आतंकियों ने उसे गोली मार दी।