Bihar: कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, पिस्टल और कारतूस बरामद

बिहार के कुख्यात नक्सली खड़गपुर निवासी रंजन बिंद को पुलिस ने तिलकामांझी शीतला स्थान रोड स्थित एक मकान से गिरफ्तार किया। उसके पास से एक पिस्टल, तीन कारगर कारतूस, चार मोबाइल, एक पासबुक, दो डेबिट कार्ड, चार सिम, एक लैपटॉप व 11 हजार रुपये भी पुलिस ने बरामद किया है।

Bihar

बिहार (Bihar) के कुख्यात नक्सली खड़गपुर निवासी रंजन बिंद को पुलिस ने तिलकामांझी शीतला स्थान रोड स्थित एक मकान से गिरफ्तार किया।

बिहार (Bihar) के कुख्यात नक्सली खड़गपुर निवासी रंजन बिंद को पुलिस ने तिलकामांझी शीतला स्थान रोड स्थित एक मकान से गिरफ्तार किया। उसके पास से एक पिस्टल, तीन कारगर कारतूस, चार मोबाइल, एक पासबुक, दो डेबिट कार्ड, चार सिम, एक लैपटॉप व 11 हजार रुपये भी पुलिस ने बरामद किया है।

Bihar
सांकेतिक तस्वीर

पुलिस के मुताबिक, मुंगेर पुलिस की सूचना पर छापेमारी कर नक्सली रंजन बिंद गिरफ्तार किया गया। रंजन पर बिहार (Bihar) के मुंगेर के खड़गपुर, संग्रामपुर, टेटिया बंबर थाने में लूट, डकैती, रंगदारी, जानलेवा हमला, आ‌र्म्स एक्ट के एक दर्जन मामले दर्ज हैं। हाल ही में टेटिया बंबर थाने में उसके खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज किया गया था। मुंगेर पुलिस को काफी दिनों से उसकी तलाश थी।

इससे पहले, बिहार (Bihar) एसटीएफ ने एक कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। बिहार एसटीएफ (STF) ने खूंखार नक्सली अजीज अंसारी को सारण से दबोचा है। इस कुख्यात नक्सली की तलाश पुलिस को कई मामलों में थी। जानकारी के मुताबिक, नक्सली अजीज अंसारी को एसटीएफ (STF) की टीम ने सारण जिले के नगरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि कुख्यात अजीज अंसारी उत्तर बिहार रीजनल कमिटी के सदस्य सह उत्तरी बिहार पश्चिमी जोनल कमिटी के सचिव रामबाबू राम उर्फ राजन के दस्ता का सक्रिय सदस्य है। अजीज अंसारी गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाना में दर्ज आर्म्स एक्ट में वांछित था। इसके साथ ही अन्य आपराधिक और नक्सली मामलों में पुलिस को इसकी तलाश थी।

पढ़ें: नक्सली नाशक ‘ऑपरेशन सफाया 01’ से सहमे नक्सली, बैनर लगा लोगों को संगठन से जोड़ने के प्रयास में जुटे

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें