Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने जैश आतंकी को मार गिराया, मुठभेड़ में 1 जवान शहीद 3 घायल, 2 नागरिक भी जख्मी

Police personnel Rohit Chhib attained Martyrdom in Kulgam Encounter.

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियो के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के आंतकी (Militant) को मार गिराया गया है। हालांकि इस दौरान सुरक्षाबल के तीन जवान घायल हो गये और एक जवान गोली लगने के कारण शहीद हो गया है। वहीं दोनों तरफ से हो रही फायरिंग की चपेट में आने से दो स्थानीय नागरिक भी घायल हो गये हैं।  

बिहार: बक्सर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, दिल्ली से झारखंड जा रहे 3 नक्सलियों को दबोचा

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, खुफिया सूचना के आधार पर सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम को छानबीन के लिए कुलगाम के परीवन इलाके में भेजा गया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर लाउडस्पीकर से आतंकियों को सरेंडर का न्योता दिया। लेकिन आंतकियों ने इसके खिलाफ फायरिंग शुरू कर दी। लिहाजा सैन्यकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, आतंकी (Militant) की पोजिशनल फायरिंग की चपेट में आने से तीन सैन्यकर्मी और एक पुलिसकर्मी घायल हो गये। जिन्हें फौरन इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मी रोहित चिब को बचाया नहीं जा सका और वह अस्पताल में ही शहीद हो गये। हालांकि इस फायरिंग की चपेट में आने से दो स्थानीय नागरिक भी घायल हो गये, जिन्हें भी उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

अधिकारियों के मुताबिक, कई घंटों चली इस गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी बाबर भाई (Militant) को मार गिराया। पाकिस्तान का रहने वाला ये आतंकी सुरक्षाबलों की हिट लिस्ट में था। आतंकी बाबर वर्ष 2018 से कुलगाम और शोपियां जिले में सक्रिय था। पुलिस ने घटनास्थल से एक एके-47 रायफल, एक पिस्टल और दो हैंड-ग्रेनेड भी बरामद किया है।