Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार: जमुई में STF और पुलिस की संयुक्त टीम ने नक्सली विजय को धर-दबोचा, नक्सल नेता प्रवेश दा का है करीबी

Pic Credit: @etvbharat

बिहार के जमुई जिले में पुलिस और पटना एसटीएफ की संयुक्त टीम ने झाझा थाना क्षेत्र से एक नक्सली विजय (Naxali Vijay) को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्त में आये नक्सली का नाम विजय यादव उर्फ मैनेजर है और यह पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के सचिव कुख्यात नक्सल नेता प्रवेश दा उर्फ अनुज सोरेन  का करीबी बताया जा रहा है।

झारखंड: खूंटी में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, छानबीन के दौरान वांछित सहित तीन नक्सली गिरफ्तार

जमुई पुलिस अधिक्षक शौर्य सुमन के अनुसार, खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस की ज्वाइंट टीम ने झाझा थाना क्षेत्र के भलगोड़ी गांव में छापेमारी करके नक्सली विजय को गिरफ्तार किया है। नक्सली विजय (Naxali Vijay) किसी भी कांड को अंजाम देने के लिए खास रणनीति बनाने में माहिर था। इसी वजह से वह कम समय में ही कुख्यात प्रवेश दा का करीबी बन गया था।

एसपी शौर्य सुमन के मुताबिक, पुलिस की छापेमारी टीम में एसपी अभियान, झाझा एसडीपीओ, झाझा थानाध्यक्ष राजेश शरण, सोनो थानाध्यक्ष, सीआरपीएफ, एसटीएफ और तकनीकी शाखा के पुलिसकर्मी के अलावा पटना एसटीएफ की टीम शामिल थी।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, नक्सली विजय (Naxali Vijay) के पास किसी भी तरह का हथियार नहीं मिला लेकिन पुलिस के पास इसके खिलाफ काफी सबूत हैं। साथ ही पुलिस आस-पास के थानों से भी नक्सली विजय का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। फिलहाल झाझा थाने में आरोपी के खिलाफ दो और सोनो थाने में एक मामला दर्ज है। इसी के तहत कार्रवाई करते हुये उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।