Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

आतंकी संगठनों के साथ मिलकर ISI ने बनाया हमले का मास्टर-प्लान, 15 अगस्त से पहले घुसपैठ के लिए 162 आतंकी तैयार

सांकेतिक तस्वीर

जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों के आतंकियों (Militants) पर प्रहार से परेशान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने विफल ड्रोन साजिश के बाद 15 अगस्त के आसपास हमले का नया प्लान बनाया है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आईएसआई ने आतंकी संगठनों के साथ मिलकर जम्मू–कश्मीर में हमले का प्लान बनाया है। खुफिया एजेंसी को इंटरसेप्ट के जरिए प्लान की जानकारी मिली है।

बिहार: शहीदी सप्ताह मनाने के लिए जुटे नक्सलियों को पुलिस ने खदेड़ा, कुख्यात उमेश कोड़ा हथियार समेत गिरफ्तार

आईएसआई (ISI) के प्लान में 162 आतंकियों (Militants) को भारत में दाखिल करने के 8 नए रूट्स है। आतंकियों में 15 से 20 महिलाएं भी हैं। आईएसआई ने इसके लिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में इंटेग्रेटेड कंट्रोल रूम बनाया गया है। पाकिस्तान जम्मू–कश्मीर में यह हमला स्वतंत्रता दिवस से पहले करने की साजिश रच रहा है। इसमें सुरक्षाबल के जवानों के साथ स्टेडियम‚ बस स्टेशन और बाजार भी उसके निशाने पर हो सकते हैं। खुफिया जानकारी के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गई हैं। जम्मू–कश्मीर की सीमाओं के साथ–साथ अंदरूनी इलाकों पर भी पूरी नजर है।

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक हमले की प्लानिंग के लिए आईएसआई (ISI) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठनों लश्कर–ए–तैयबा‚ जैश-ए-मोहम्मद‚ अल बदर के साथ बैठक की है। इसके लिए पीओके और ‘चेलाबंदी’ मुजफ्फराबाद में मीटिंग भी हुई। चेलाबंदी लश्कर का नया कंट्रोल सेंटर बताया जा रहा है।

खुफिया एजेंसियों ने इंटरसेप्ट्स के जरिये खुलासा किया है कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास 27 नए आतंकी लॉन्च पैड सक्रिय किए हैं‚ जिससे 15 अगस्त से पहले जम्मू–कश्मीर में घुसपैठ में मदद मिल सके। पीओके में लॉन्च पैड को आतंकियों (Militants)  के साथ मजबूत किया गया है। जून से करीब 15-20 महिला सहित 162 आतंकियों को अलग–अलग लॉन्च पैड पर रखा गया है।