बिहार: शहीदी सप्ताह मनाने के लिए जुटे नक्सलियों को पुलिस ने खदेड़ा, कुख्यात उमेश कोड़ा हथियार समेत गिरफ्तार

शहीदी सप्ताह मनाने के लिए जुटे नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने बरहट थाना क्षेत्र के भरारी पहाड़ से नक्सली उमेश कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है।

Umesh Koda

प्रवेश दा, अरविंद यादव तथा बालेश्वर कोड़ा की उपस्थिति में नक्सली (Naxalites) शहीदी सप्ताह मनाने चोरमारा से सटे भरारी पहाड़ी पर इकट्ठा हुए हैं। इसके बाद सीआरपीएफ 215 बटालियन ने इस जगह की घेराबंदी की।

जमुई: शहीदी सप्ताह मनाने के लिए जुटे नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने बरहट थाना क्षेत्र के भरारी पहाड़ से नक्सली उमेश कोड़ा (Umesh Koda) को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से 2 पिस्टल भी बरामद हुई हैं।

इस मामले की पुष्टि एएसपी अभियान सुधांशु कुमार ने की है। उन्होंने बताया है कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि प्रवेश दा, अरविंद यादव तथा बालेश्वर कोड़ा की उपस्थिति में नक्सली (Naxalites) शहीदी सप्ताह मनाने चोरमारा से सटे भरारी पहाड़ी पर इकट्ठा हुए हैं। इसके बाद सीआरपीएफ 215 बटालियन ने इस जगह की घेराबंदी की।

राजस्थान: बाड़मेर की बेटी ने किया सूबे का नाम रोशन, भारतीय सेना में बनीं राज्य की पहली महिला लेफ्टिनेंट

इसी दौरान भरारी पहाड़ से नक्सली उमेश कोड़ा (Umesh Koda) को मुंगेर निर्मित दो पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी के नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए।

नक्सली उमेश कोड़ा, बालेश्वर कोड़ा का करीबी सहयोगी है। उसके खिलाफ कई नक्सल मामले दर्ज हैं। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें