Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़ में 5 और सुकमा में 2 माओवादी गिरफ्तार, 5 लाख का ये इनामी भी पकड़ा गया

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबल और माओवादियों (Maoists) के बीच एनकाउंटर में जवानों ने 5 माओवादियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया है। इनमें से एक 5 लाख का इनामी नक्सली भी है। इन माओवादियों के पास से 3 बंदूक, डेटोनेटर, बम और नक्सली साहित्य बरामद किया गया है।

छत्तीसगढ़: माओवादियों (Maoists) के शहरी नेटवर्क का भंडाफोड़, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

नारायणपुर के एएसपी नीरज चंद्राकर के अनुसार, जिले के अबूझमाड़ के ड़ेंगाल पुट्टी में माओवादियों (Maoists) के एकत्र होने की सूचना पर ओरछा थाना से ज्वाइंट पुलिस टीम रवाना हुई थी। जैसे ही पुलिस टीम ड़ेंगाल पुट्टी पहुंची तो वहां पहले से मौजूद माओवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसकी जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने भी गोलीबारी की। इस दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख माओवादी वहां से भागने लगे।

पुलिस ने घेराबंदी कर भागते हुए 5 माओवादियों (Maoists) को पकड़ने में सफलता हासिल की। पकड़े गए माओवादियों में एक 5 लाख का इनामी माओवादी बुधराम कुतुल एरिया कमेटी का कमांडर निकला। वहीं माओवादियों के पास से 3 बंदूक, डेटोनेटर, बम, रिमोट कंट्रोल और नक्सली साहित्य भी बरमाद किया गया। एएसपी नीरज के मुताबिक, माओवादियों से पूछताछ में उन्होंने कई घटनाओं को अंजाम देने की बात भी कबूली है।

वहीं सुकमा में भी कोबरा 206, एसटीएफ, डीआरजी व जिला बल की ज्वाइंट ऑपरेशन में बंदूक के साथ दो माओवादियों (Maoists) को गिरफ्तार किया गया है। चिंतागुफा थानाक्षेत्र के भटगांव के जंगलो में जवानों ने घेराबंदी कर इन माओवादियों को पकड़ा है। पूछताछ के बाद दोनों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।